May 23, 2019
कारोबार मुख्य खबरें

छोटे अंबानी की बढ़ी मुश्किल: चुकानी होगी बकाया राशि नहीं तो….

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट ने रिलायंस ग्रुप के प्रमुख अनिल अंबानी को एरिक्सन इंडिया की बके राशि न चुकाने को लेकर लेकर बड़ा झटका दिया है. कोर्ट ने उन्हें एरिक्सन इंडिया की बकाया राशि चुकाने के साथ साथ कोर्ट की अवमानना का दोषी मानने हुए जुर्माना भी भरने को कहा है.

बतादें कि देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट ने एरिक्सन इंडिया द्वारा दाखिल याचिका पर बड़ा आदेश दिया है. कोर्ट ने रिलायंस ग्रुप के प्रमुख सहित उनके दो डायरेक्टर्स को एरिक्सन इंडिया का बके राशि को चुकाने को लेकर चार सप्ताह का समय दिया है. कोर्ट ने रिलायंस ग्रुप को 453 करोड़ की चार सप्ताह के अंदर एरिक्सन इंडिया को चुकाने का आदेश दिया है.

Loading...

आगे साथ ने कहा है कि, अगर राशि नहीं देते हैं तो उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है. देरी होने पर तीनों को तीन-तीन महीने की जेल की सजा दी जाएगी. कोर्ट ने पिछले आदेश की अवमानना को लेकर एक-एक करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया है. दरअसल एरिक्सन इंडिया ने टेलिकॉम उपकरण के बकाया राशि के लिए एससी का दरवाजा खटखटाया था. पिछले समय इस मामले की सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रख लिया गया है. वहीँ अनिल अम्बां इ इस समय कई मुसीबतों से गुजर रहे हैं. उनकी कंपनी दिवालिया होने की कगार पर है. वहीँ राफेल मामले को लेकर भी वह विपक्ष के निशाने पर हैं. ऐसे में कोर्ट से भी उन्हें बड़ा झटका लगा है.

Loading...

Related Posts