July 17, 2019
देश बड़ी खबर

दो और मामलों में EC ने दी पीएम मोदी को क्लीन चिट

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने पीएम नरेंद्र मोदी को दो और मामलों में क्लीन चिट दे दी है. इस प्रकार अभी तक चुनव आयोग कुल छह मामलों में पीएम नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट दे चुका है. वहीँ इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से EC द्वारा दिए गये क्लीन चिट के आदेशों का रिकॉर्ड देने को कहा था.

बतादें कि चुनाव आयोग ने पीएम नरेंद्र मोदी को दो अन्य मामलों में ही क्लीन चिट दे दी है. चुनाव आयोग कांग्रेस पार्टी की शिकायतों पर सुप्रीम कोर्ट के कड़े रुख के बाद उन्हें निपटाने में लगा हुआ है. चुनाव आयोग पहले ही पीएम नरेंद्र मोदी सहित बीजेपी प्रमुख अमित शाह के खिलाफ दर्ज कई आचार संहिता के मामलों की शिकायतों में क्लीन चिट दे चुका है. दरअसल अभी जिन मामलों में चुनाव आयोग ने पीएम नरेंद्र मोदी को बरी किया हैं.

Loading...

उसमें कांग्रेस पार्टी ने शिकायत दर्ज करवाते हुए कहा था कि, पीएम मोदी ने कर्नाटक के चित्रदुर्ग में नौ अप्रैल को अपने चुनावी भाषण में नये मतदाताओं से अपना वोट बालाकोट हवाई हमले के नायकों को समर्पित करने का कथित रूप से आह्वान किया था. जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने पीएम मोदी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी.  आपको जानकारी के लिए बतादें कि पूरी कार्रवाई सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हो रही है. कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाते हुए कहा था कि चुनाव आयोग पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ दर्ज आचार संहिता उल्लंघन के मामलों पर कार्रवाई नहीं कर रहा है. जिसके बाद कोर्ट ने आयोग को आदेश दिया था.

Loading...

Related Posts