May 23, 2019
मुख्य खबरें राजनीति

आचार संहिता उल्लंघन: दो और मामलों में EC ने दी पीएम मोदी को क्लीन चिट

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने खिलाफ कांग्रेस पार्टी द्वारा दायर करवाई गयी आचार संहिता के उल्लंघन के मामलों की शिकायतों पर सुनवाई करते हुए चुनाव आयोग ने अभी तक पीएम नरेंद्र मोदी को पांच मामलों में क्लीन चिट दे चुका है.

बतादें कि चुनाव आयोग ने शुक्रवार को ही पीएम नरेन्द्र मोदी के खिलाफ दो मामलों में उन्हें क्लीन चिट दे दी है. दरअसल कांग्रेस पार्टी द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ करीब दर्जनभर आचार संहिता की शिकायतें दर्ज करवाई थी. जिसके बाद से चुनाव आयोग उन मामलों की जाँच कर रहा है. यहाँ चुनाव आयोग ने पहले तीन मामलों में पीएम नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट दी थी, वहीँ शुक्रवार को दो अन्य मामलों में भी पीएम मोदी को क्लीन चिट दे दी गयी है.

इन दो मामलों में वाराणसी में दिए गये एक बयान का भी था, इसके अलावा उन्होंने कथित तौर पर कांग्रेस को ‘डूबता टाइटैनिक जहाज’ बताया था. इसके साथ ही सुरक्षाबलों को लेकर भी बयान दिया था. फिलहाल इन बयानों में चुनाव आयोग को आचार संहिता का उल्लंघन नजर नहीं आ रहा है. यहाँ आयोग ने कहा कि, ‘महाराष्ट्र के नांदेड़ में नरेन्द्र मोदी द्वारा दिये गये एक भाषण में आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन की एक शिकायत के बाद मामले की विस्तृत जांच की गई. जहाँ आयोग का मानना है कि इस मामले में मौजूदा परामर्शों/प्रावधानों का उल्लंघन नहीं हुआ.’

Loading...

इससे पहले तीन अन्य मामलों में भी पीएम मोदी को क्लीन चिट मिल चुकी है. दरअसल पूरी कार्रवाई सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हो रही है. कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाते हुए कहा तह कि चुनाव आयोग पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ दर्ज आचार संहिता उल्लंघन के मामलों पर कार्रवाई नहीं कर रहा है. जिसके बाद कोर्ट ने आयोग को आदेश दिया था कि वह 6 मई से पहले पीएम मोदी के खिलाफ दर्ज सभी शिकायतों का निपटारा करे.

Loading...

Related Posts