June 17, 2019
देश बड़ी खबर

सीएम योगी और मायावती के चुनाव प्रचार पर EC ने लगाई रोक

लखनऊ: चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और बहुजन समाज पार्टी मुखिया मायावती पर आगामी कई दिनों के लिए चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है. चुनाव आयोग की कार्रवाई तब हुई है जब इन दोनों नेताओं ने चुनाव प्रचार के दौरान विवादित बयानबाजी की सारी हदें पार कर दी थीं.

बतादें कि चुनाव आयोग ने सोमवार को बड़ा फैसला लेते हुए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और बीएसपी प्रमुख मायावती को लेकर बड़ा फैसला लिया है. चुनाव आयोग ने सोमवार को योगी आदित्यनाथ पर तीन दिन और मायावती पर दो दिन का चुनाव प्रचार पर प्रतिबन्ध लगा दिया है. दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने इन नेताओं की विवादित बयानबाजी को लेकर चुनाव आयोग को फटकार लगाई थी. कोर्ट की फटकार के बाद चुनाव आयोग ने दोनों नेताओं के चुनाव प्रचार रोक लगा दी है.

Loading...

इससे पहले भी ‘मोदी की सेना’ वाले बयाना को लेकर चुनाव आयोग ने योगी आदित्यनाथ को सोच समझकर बयानबाजी करने को कहा था, लेकिन वोट की लालसा में नेता सारी मान मर्यादाओं को ताक पर रख रहे हैं. पिछले ही दिनों योगी ने अली और बजरंगबली को लेकर बयान दिया. उनके इस बयान का मायावती ने भी पलटवार करते हुए अली और बजरंगबली को लेकर टिप्पणी कर दी थी.

Loading...

Related Posts