Saturday, May 8, 2021

आठ एशियाई शेर पाए गये कोरोना वायरस से संक्रमित: बंद किया गया पार्क

राष्ट्रीय

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर पीक पर है. रोज लाखों मामले सामने आ रहे हैं. इसी बीच खबर है कि कोरोना वायरस के कई मामले जानवरों में भी देखे गये हैं. जानवरों में भी कोरोना वायरस ठीक इंसानों की तरह ही फ़ैल रहा है. यहाँ प्राणी उद्यान में शेरों का एक पूरा झुंड कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है.

बतादें कि एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ नेहरू जूलॉजिकल पार्क के आठ एशियाई शेरों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है. हैदराबाद के सीएसआईआर-कोशिकीय एवं आणविक जीवविज्ञान केंद्र (सीसीएमबी) में सलाहकार राकेश मिश्र ने बताया कि, शेरों के लार के नमूने लिए गये थे.

18 हजार मील प्रति घंटे की रफ्तार से धरती की ओर बढ़ रहा चीनी रॉकेट: मचा सकता है बड़ी तबाही…

जिनमें संक्रमण की पुष्टि हुई है. आगे उन्होंने कहा कि, ‘वे पास-पास रहते हैं, इसलिए उनमें संक्रमण फैल गया होगा. आगे उन्होंने कहा कि, ‘शेरों में कोरोना वायरस के हलके लक्षण पाए गये हैं, वे अच्छे से खाना खा रहे हैं और फिलहाल स्वस्थ नजर आ रहे हैं.

चीनी वायरस के बाद अनियंत्रित चीनी राकेट मचा सकता है बड़ी तबाही: कई देश अलर्ट पर…

प्राणी उद्यान के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शेरों में बुखार के लक्षण दिखे थे, जिसके बाद उनके नमूने लेकर सीसीएमबी भेजे गए. जहाँ उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. फिलहाल पार्क को कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया गया है.

BCCI की जिद पड़ी भारी! कई खिलाड़ी संक्रमित-आईपीएल का सीजन सस्पेंड

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News