July 17, 2019
मुख्य खबरें राजनीति

EC ने बालियान को फटकारा: कहा निराधार है फर्जी वोटिंग का आरोप

मुजफ्फरनगर/लखनऊ: लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के लिए मतदान के दौरान बीजेपी सांसद और नेता संजीव बालियान ने फर्जी वोटिंग का बड़ा आरोप लगाया था. जिसको लेकर चुनाव आयोग ने जवाब देते हुए उन्हें फटकार लगाई है!

बतादें कि लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के लिए देश के 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदान हो रहा है. पहले चरण में वेस्ट उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर भी मतदान हो रहा है. यहीं बीजेपी नेता और मुजफ्फरनगर से सांसद संजीव बालियान ने फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया था. जिसको लेकर अब चुनाव आयोग का जवाब आया है. बालियान की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने संजीव बालियान को फटकार लगाते हुए फर्जी वोटिंग के आरोपों को निराधार बताया है.

उत्तर प्रदेश के चुनाव आयोग के सीईओ ने बीजेपी सांसद संजीव बालियान के आरोपों को खंडन करते हुए कहा कि जिला निर्वाचन अधिकारी से इस मामले की जानकारी ली गई है, जहाँ कहा गया है कि किसी को भी बिना पहचान कराए वोट डालने नहीं दिया जा रहा है. गुरुवार मतदान के दौरान ही बीजेपी सांसद संजीव बालियान ने मुजफ्फरनगर के एक पोलिंग बूथ पर बुर्के की आड़ में फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया था और आयोग से इसकी शिकायत की थी. ज्सिके बाद आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी से इसकी जांच करने को कहा था.

Loading...

आपको जानकारी के लिए बतादें कि वेस्ट उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर मतदान हो रहा है. जिसमें मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट भी शामिल है. यहाँ मुजफ्फरनगर से संजीव बालियान चुनाव मैदान में हैं.

Loading...

Related Posts