Wednesday, April 14, 2021

कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट से हटेगी पीएम मोदी की तस्वीर: आयोग ने माना चुनावी उल्लंघन  

राष्ट्रीय

चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लेते हुए कोरोना वैक्सीन के सर्टिफिकेट पर लगाई जाने वाली पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर को हटाने का फैसला किया है. चुनाव आयोग ने इसे चुनाव आचार संहिता का मानते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय से इस तस्वीर को हटाने को कहा है.

बतादें कि मार्च और अप्रैल के महीने में देश के चार राज्य और एक केंद्र शासित राज्य में चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में इन राज्यों आचार संहिता लग चुकी है और चुनावी प्रचार भी चरम पर है. लेकिन इन चुनावी राज्यों में कोरोना वैक्सीन लगाए जाने के बाद दिए मिलने वाले सर्टिफिकेट पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर को लेकर विवाद खड़ा हो गया.

किसान आंदोलन के 100 दिन पूरे: न सरकार पीछे हटी न किसान

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी. कोरोना वैक्सीन के सर्टिफिकेट पर पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर को चुनाव आयोग ने भी आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय से कहा है कि वह चुनावी नियमों का पालन करे.

चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय से कहा है कि जिन राज्यों में अभी चुनाव होने वाले हैं वहां लगने वाली कोरोना वैक्सीन के सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर हटा लिया जाए.

आपको जानकारी हो कि चुनाव आयोग ने 26 फरवरी को चार राज्य और एक केंद्र शासित राज्य में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की थी.

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News