July 6, 2020
Top News नौकरी/शिक्षा

भारतीय रेलवे में 2792 पदों पर भर्ती: जानिए अपनी ‘फ्यूचर जॉब’ की सारी डिटेल…

डेस्क: रेलवे ने अप्रेंटिस के पदों के लिए निकाली गयी भर्ती के आवेदन करने की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया है. अब इच्छुक आवेदक 9 जुलाई तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इससे पहले 5 अप्रैल तक इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि थी.

बतादें कि ईस्टर्न रेलवे के रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) ने ट्रेड अप्रेंटिस ने 2792 पदों के लिए निकली गयी भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया है. अब योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अब 9 जुलाई 2020 तक आवेदन कर सकते हैं. पहले आवेदन की आखिरी तारीख 5 अप्रैल 2020 थी. लेकिन कोरोना महामारी के चलते देशभर में लॉकडाउन की घोषणा की गयी थी.

गलवान से पीछे नहीं हटी चीनी सेना: सामने आई नई सैटेलाइट तस्वीर

Loading...

जिसके कारण लोगों को घरों में ही रहने को कहा गया था. ऐसे में ईस्टर्न रेलवे के रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) ने ट्रेड अप्रेंटिस नौकरी की चाह रखने वालों को नया मौक़ा दिया है. नौकरी के लिए आवेदक की उम्र 15 वर्ष से लेकर 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए. यहाँ एससी/एसटी समेत कई वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में 10 वर्ष तक छूट दी गई है.

भर्ती के अधिक जानकारी के लिए इस पर क्लिक करें 

जॉब अप्लाई करने के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए (सिर्फ Gen/OBC वर्ग के उम्मीदवारों) का भुगतान करना होगा. अगर आप SC/ST/PWD और महिला वर्ग से हैं तो आप फ्री में आवेदन कर सकते हैं.

आतंकियों ने पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की इमारत को किया हाईजैक, फायरिंग में 9 की मौत

आवेदन करने वालों के पास 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं पास का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है. इसके अलावा ट्रेड का नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट भी चाहिए होगा. इस जॉब के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी बल्कि डायरेक्ट भर्ती की जाएगी. इसके तहत उम्मीदवारों के 10वीं क्लास के मार्क्स और आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर सूची बनाई जाएगी.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply