July 8, 2020
Headlines अंतरराष्ट्रीय

ईरानी हमले से भड़के ट्रंप: कहा मेरे राष्ट्रपति रहते ईरान नहीं बनेगा परमाणु संपन्न देश

वाशिंगटन: ईरान द्वारा ईराक में स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाते हुए किये गये मिसाइल हमले के बाद अब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बयान आया है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सख्त लहजे में कहा है उनके राष्ट्रपति रहते हुए ईरान परमाणु संपन्न देश नहीं बनने दिया जायेगा.

बतादें कि ईरान और अमेरिका के बीच जारी तनाव अपने चरम पर पहुँच गया है. बुधवार को ईरान ने इराक स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर दर्जनभर बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला किया था. ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड ने ‘ओह जाहरा’ कोड के साथ अमेरिकी सेना को निशाना बनाते हुए ‘एन अल असद’ पर मिसाइलें दागी थी. इस पूरे ऑपरेशन को ‘शहीद सुलेमानी’ नाम दिया गया था.

Iran claimed 80 usa forces killed in missile attacks on usa military base

Loading...

जेएनयू हिंसा: नकाबपोशों की हुई पहचान, जल्द होगी गिरफ्तारी

इस हमले के बाद अब अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप काफी गुस्साए हुए हैं. उन्होंने कहा कि, ‘मध्य-पूर्व में नाटो की भूमिका को बढ़ाने की जरूरत है. जनरल कासिम सुलेमानी पूरे विश्व में सिविल वॉर की स्थिति पैदा कर रहा था. उसके इस प्रयास में हमारे हजारों सैनिक मारे गए हैं. ईरान हमारी सहायता करने के बजाय अमेरिका के मौत की मांग कर रहा था. ईरान आतंक के रास्ते पर आगे बढ़ा और न्यूक्लियर डील के जरिए पूरे इलाके को नर्क बनाने की कोशिश कर रहा है.’ आगे ट्रंप ने कहा, ‘ईरानी कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी आतंकवादी था.

ईरान-अमेरिका तनाव: भारत से इस प्रकार की मदद चाहता है ईरान…

उसने अमेरिकी नागरिकों की हत्या की थी. ईरान को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका का साथ देना चाहिए, लेकिन वह आतंकवाद का प्रयोजक बन गया है. डोनाल्ट ट्रंप ने दावा किया कि अमेरिका ने आईएसआईएस के 10 हजार आतंकियों को ढेर कर चुका है.’ ऐसे में पर उन्होंने फ्रांस, चीन और ब्रिटेन जैसे देशों से भी अमेरिका का समर्थन करने की मांग की है. उन्होंने यह भी आफ किया है कि ईरानी हमले में कोई भी अमेरिकी सैनिक नहीं मारा गया है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply