Wednesday, April 14, 2021

कानपुर: भीषण ट्रक हादसे में 3 बच्चों सहित 6 की मौत, 15 घायल

राष्ट्रीय

कानपुर: कानपुर देहात के पास एक भीषण हादसे में चार बच्चों सहित छह लोगों की जान चली गयी है. यह दर्दनाक हादसा कानपुर देहात के पास थाना भोगनीपुर में हुआ. मंगलवार सुबह जब एक ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया. जिसके नीचे 22 के करीब लोग दब गये. यह सभी लोग हमीरपुर के हैं जोकि काम की तलाश में फिरोजाबाद निकले थे.

घायल कामगार लालाराम ने बताया कि ट्रक पर सवार लोग हमीरपुर के कलौली तीर गांव और घाटमपुर के बरनाव के हैं. जोकि एक ठेकेदार के साथ सिरसागंज फिरोजाबाद जाने के लिए निकले थे. इन गावों से टेम्पो व ट्रक से वह भोगनीपुर तक आए. इसके बाद यहां से वह एक कोयला लदे ट्रक पर बैठकर आगे की ओर निकले. वह ट्रक इटावा तक जा रहा था. कोयला लदे ट्रक पर कुछ कामगार आगे व कुछ पीछे कोयले पर बैठ गये. यह लोग भोगनीपुर से चले ही थे कि ट्रक चालक ट्रक गलत ढंग से चलाने लगा.

पिता के मार्गदर्शन और अपनी बहुमुखी प्रतिभा के जरिए पहचान बना रही हैं शिखा स्वरूप

जिसका ऊपर बैठे कामगारों ने विरोध भी किया, लेकिन ट्रक चालक ने एक न सुनी और कुछ ही देर में ट्रक भोगनीपुर के मउखास गांव के पास अचानक अनियंत्रित होकर पलट गया. जिसमें ऊपर बैठे सभी लोग ट्रक के नीचे आ गये. ट्रक के पलटते ही क्षेत्रीय लोगों ने मौके पर पहुंच कर ट्रक में फंसे लोगों को बाहर निकाला. सूचना पाते ही पुलिस भी घटनास्थल पर पहुँच गयी. जिसके बाद पुलिस ने क्षेत्रीय लोगों की मदद से सभी घायलों को बाहर निकाल कर प्राथमिक उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा.

‘पति के मरने पर न रोई न कोई अफ़सोस: भूख भी दबा के लग रही’

जहां से उन्हें कानपुर देहात के माती जिला अस्पताल में भेज दिया गया. इस हादसे में छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी. जबकि 15 लोग घायल हो गये हैं. मरने वालों में तीन बच्चे भी शामिल हैं.

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News