July 6, 2020
Top News लाइफस्टाइल

चीन से केरल पहुंचा कोरोना वायरस: एक की मौत…  

डेस्क: चीन से दुनियाभर में फ़ैल रहे कोरोना वायरस ने भारत में भी दस्तक दे दी है. कोरोना वायरस का पहला मामला केरल से सामने आया है. जहाँ एक छात्र को बीमार होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहाँ जांच में नतीजे पॉजिटिव आये हैं.

बतादें कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि केरल में कोरोना वायरस के एक मामले की पुष्टि हुई है. चीन के वुहान से लौटे एक भारतीय छात्र कोरोना वायरस से प्रभावित निकला. जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने कहा कि कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद हमने निजी अस्पतालों सहित सभी अस्पतालों को निर्देश दिया है कि वे कोरोनावायरस जैसे लक्षणों के साथ आने वाले रोगियों की निगरानी करें.

Loading...

फिर सुलगा जामिया: युवक ने की फायरिंग-एक छात्र घायल

उधर जिस छात्र में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गये हैं उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है. फ़िलहाल डॉक्टरों की टीम जांच में जुटी हुई है. उधर त्रिपुरा के एक परिवार ने दावा है कि मेलशिया में उसके परिवार के सदस्य की मौत कोरोना वायरस से हुई है. एक न्यूज़ एजेंसी की खबर के अनुसार त्रिपुरा के अब्दुल रहीम ने बताया कि मलेशिया में उनके पोते हुसैन की मौत कोरोना वायरस से हुई है. चीन के वुहान से दुनियाभर के 17 देशों में फैले कोरोना वायरस से निपटने के के लिए चीन के राष्ट्रपति ने चीनी सेन को उतार दिया है. अब चीन में शहरों को खाली करवाने और सारा प्रबंध सेना के हाथ होगा.

फिल्म ‘मैदान’ में अजय का पहला लुक हुआ आउट: इस महान कोच का निभाएंगे किरदार  

उधर कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए कई वैश्विक एयरलाइनों ने चीन के विभिन्न शहरों के लिए अपनी उड़ानें रद्द कर दी हैं. दुनियाभर में फैलने वाला वायरस कोरोना फॅमिली का ही है. जिसे नोवेल कोरोना नाम दिया गया है. इस वायरस से चीन में सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है. जबकि हजारों लोग इससे प्रभावित बताये जा रहे हैं.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply