July 2, 2020
Headlines राष्ट्रीय

कोरोना वायरस: 2 लाख 56 हजार से अधिक मामले, 7500 की मौत… हर रोज 10 हजार मामले…

नई दिल्ली: केंद्र सरकार राज्यों के सहयोग से लॉकडाउन के पांचवें चरण को खोलने की शुरुआत कर चुकी है. आज अनलॉक के फेज 1 का दूसरा दिन है. देशभर में आज सामाजिक, आर्थिक और धार्मिक गतिविधियाँ बढ़नी शुरू हो गयी हैं. ऐसे में कोरोना विस्फोट होने की बड़ी संभावना तेज हो गयी है.

बतादें की देश में कोरोना वायरस के 2 लाख 56 हजार मामले सामने आ चुके हैं. जिसमें 1 लाख 40 हजार के करीब एक्टिव केस हैं. जिनका इलाज चल रहा है. कोरोना वायरस के अभी तक 7500 लोगों की मौत हो चुकी है. देश में कोरोना वायरस इतनी तेजी से बढ़ रहा है इसका अंदाजा इसी  बात से लगाया जा सकता है की अब हर रोज कोरोना वायरस के 10 हजार के लगभग मामले सामने आ रहे हैं.

मूर्तिपूजा ख़त्म कर अकरम को चाहिए गजवा ए हिंद: भारत में मुगलिया शासन के लिए इमरान खान को किया ट्वीट…

डॉक्टरों के अनुसार भारत में अ भी कोरोना वायरस अपने पीक पर नहीं पहुंचा है. इसका मतलब है कि अभी और भी खराब समय देखने को मिलने वाला है. भारत कोरोना वायरस के मामलों के हिसाब से दुनिया का पांचवां सबसे से प्रभावित देश है. भारत से पहले अमेरिका, ब्राजील, रूस और ब्रिटेन ही हैं. मुंबई के ही मामले दक्षिण अफ्रीका, नीदरलैंड, स्वीडन, यूएई, सिंगापुर, पुर्तगाल, इंडोनेशिया, स्विट्जरलैंड, यूक्रेन, पौलेंड, जापान, ऑस्ट्रिया, डेनमार्क, दक्षिण कोरिया, मलेशिया, ऑस्ट्रेलिया, फिनलैंड और कई अन्य देशों से ज्यादा है.

Loading...

कोरोना महामारी के बीच आम आदमी को बड़ा झटका: 110 रुपये तक महंगा हुआ LPG सिलेंडर

पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 10 हजार मामले सामने आये हैं. जिसमें दिल्ली में 1,007 में नए मामले सामने आए और कुल मामले की संख्या करीब 30,000 हो गई है. वहीं मृतकों का आंकड़ा 874 हो गया है. कोरोना वायरस के बीक ह देश की अर्थव्यवस्था को भी बचाने की बड़ी जिम्मेदारी सरकारों पर है. ऐसे में लॉकडाउन 5.0 के बीच से ही अनलॉक फेज 1 शुरू हो गया है. जिसके तहत देश के कई हिस्सों में रेस्तरां, मॉल और धार्मिक स्थल खोल दिए गए. जिससे व्यापारी  वर्ग को कुछ राहत मिल सके. फिलहाल कोरोना की कोई वैक्सीन न होने के कारण अब डॉक्टर और सरकारें आम नागरिकों को इस वायरस से बचाव के साथ जीने की सलाह दे रही हैं.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply