Tuesday, October 19, 2021

यह जानना जरूरी है: 24 घंटे में 3.5 लाख नये मामले आये तो 2.18 लाख लोग ठीक भी हुए…

राष्ट्रीय

देश में कोरोना वायरस के मामलों में बड़ा उछल आया है. पिछले कई तीनों में देश में कोरोना वायरस के नये मामले लाखों में आरहे हैं. सोमवार को ही पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के नये मामलों की संख्या 3 लाख पचास हजार पार कर गयी है.

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर बेलगाम होती जा रही है. हर रोज लाखों मामले सामने आ रहे हैं. सोमवार को भी पिछले 24 घंटे में 3.54 लाख कोरोना वायरस के नये मामले सामने आये हैं, जबकि इस साल की रिकॉर्ड 2806 लोगों की जान चली गयी.

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच इसे वायरस को मात देकर ठीक होने वालों लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है. जिसका मतलब है कि रिकवरी रेट ग्रो कर रहा है. पिछले 24 घंटे में 2 लाख 18 हजार से अधिक लोग ठीक हुए हैं. देश में अभी 28,07,338 एक्टिव केस हैं.

‘इनाम में फ़ोन पाने के लिए आसान कैच को मुश्किल बना देते हैं मैक्सवेल’- चहल ने लगाया आरोप

देश में लगातार पांचवें दिन कोरोना वायरस के मामले तीन लाख के पार सामने आये हैं. कोरोना वायरस के मामलों में तेजी ने देश की स्वास्थ्य सेवाओं को बेहाल कर दिया है. जगह जगह ऑक्सीजन की किल्लत, बेड्स की कमी और अन्य मेडिकल सामग्री ने लोगों की साँसों पर मुश्किल पड़ रही है.

पत्रकार से लेकर देश के मुख्य न्यायाधीश तक: जस्टिस नाथुलापति वेंकट रमन्ना बने देश के 48वें CJI

कोरोना वायरस महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पश्चिम बंगाल तेजी से फ़ैल रहा है. उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में हर रोज हजारों में मामले सामने आ रहे हैं. जबकि अभी टेस्टिंग का प्रारूप भी काफी बदला हुआ है. वहीँ डॉक्टरों की माने तो मई और जून तक देश में कोरोना वायरस के नये आने वाले मामलों की संख्या 5 लाख पार जा सकती है.

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -




Latest News