July 6, 2020
Headlines राष्ट्रीय

4 लाख 56 हजार हुई देश में कोरोना मरीजों की संख्या: चार दिन में 60 हजार नये मामले

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है. बुधवार तक देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 4 लाख 56 हजार पार हो चुकी रही. जबकि मरने वालों की संख्या 14 हजार से अधिक हो गयी है.

देश में लॉकडाउन का पांचवां चरण चल रहा है. पांचवें चरण के साथ ही देश को खोलने के लिए अनलॉक का पहला फेज भी लागू कर दिया गया है. जहाँ एक ओर देश को खोला जा रहा है तो वहीँ दूसरी ओर देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है. बुधवार तक देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 4 लाख 56 हजार पहुँच गयी है. जबकि 14 हजार 483 लोगों की मौत हो चुकी है. देश में कोरोना वायरस कितनी तेजी से फ़ैल रहा है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है पिछले साल दिनों में कोरोना वायरस के 60 हजार नये मामले सामने आये हैं.

Loading...

पतंजलि की लॉन्च हुई कोरोना वैक्सीन: दावा-7 दिन में ठीक हो रहे 100 फीसद मरीज  

मतलब हर रोज 15 हजार नए मामले सामने आ रहे हैं. 19 जून को कुल कोरोना मरीजों की संख्या 3 लाख 95 हजार थी, जोकि अगले चार दिनों यानी की 23 जून को बढ़कर 4 लाख 56 हजार पार कर गयी है. जबकि पिछले चार दिनों में 1500 लोगों की जान गयी है. कोरोना वायरस के मामलों में भारत दुनिया के चौथे नंबर पर आ गया है. अभी अमेरिका में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले हैं. अमेरिका कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 24 लाख से अधिक है और 1 लाख 23 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. दूसरे नंबर पर ब्राजील है, जहां 11 लाख मामले और 52 हजार लोगों ई मौत हुई है.

खुलासा: भारतीय बलों को हल्के में आंक चीनी सेना ने किया था हमला, लेकिन दांव पड़ गया उलटा

कोरोना वायरस के मामलों में तीसरे नंबर पर रूस है, यहाँ 6 लाख मामले सामने आये हैं. यहाँ मौत का आंकड़ा अन्य देशों की अपेक्षा कम है. वहीँ भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या के साथ साथ मरने वालों का रेट भी बढ़ता जा रहा है. हालाँकि 4 लाख 56 हजार मामलों में ढाई लाख से अधिक लोग स्वस्थ हो चुके हैं.

 

Loading...

Related Posts

Leave a Reply