Friday, June 11, 2021

चार जिलों को छोड़ सभी जगह हटा कोरोना कर्फ्यू: नॉएडा-गाजियाबाद में जीवन सामान्य

राष्ट्रीय

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर कमजोर पड़ने लगी है. जिसके बाद राज्य सरकारों ने अपने यहाँ व्यावसायिक गतिविधियों में ढील देना शुरू कर दिया है. सोमवार यानी की 7 जून से उत्तर प्रदेश के क चार जिलों को छोड़कर सभी जिलों में कोरोना कर्फ्यू हटा दिया गया है. राज्य में कोरोना वायरस के मामलों में कमी के बाद यह फैसला लिया गया है.

बतादें की उत्तर प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू में ढील देते हुए चार जिलों को छोड़कर सभी जिलों में सभी व्यावसायिक गतिविधियाँ शुरू हो गयीं हैं. राजधानी लखनऊ, गोरखपुर, मेरठ और सहारनपुर को छोड़कर सही जिलों से कोरोना कर्फ्यू हटा लिया गया है.

राजधानी दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में भी स्थितियां सामान्य हो गयी हैं. यहाँ 7 जून (सोमवार) से सभी दुकानें, बाजार कोरोना नियमों का पालन करते हुए खोले जायेंगे. वहीँ जिन चार जिलों में अभी भी कोरोना कर्फ्यू लगा हैं वहां 600 से ज्यादा कोरोना वायरस के एक्टिव मामले हैं. वहीँ कोरोना कर्फ्यू हटाये जाने के बाद भी कुछ पाबंदियां जारी रहेंगी. इन जिलों में दुकानों को सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे के बीच खोलने की अनुमति दी गयी है जबकि इन जिलों में शादी जैसे कार्यक्रम में 25 लोगों के शामिल होने की अनुमति है.

आपको जानकारी हो देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर कमजोर पड़ने के बाद जीवन सामान्य हो रहा है. सोमवार को देश में कोरोना वायरस के नये मामले 1 लाख के करीब आये हैं, जबकि देश में एक्टिव कोरोना वायरस के मामलों की संख्या भी 14 लाख रह गयी है.

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News