July 19, 2019
देश बड़ी खबर

‘कान खोलकर सुन लो- अब हमें नहीं रहना कांग्रेस का अध्यक्ष’  

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 में करारी हार के बाद कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं. बुधवार को भी पार्टी सांसदों की बैठक में अपने इस्तीफे को लेकर साफ़ कर दिया है कि वह अब पार्टी के अध्यक्ष नहीं रहेंगे.

बतादें कि लोकसभा चुनाव 2019 में भी पार्टी की करारी हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना चाहते हैं. कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा देने की पेशकश की थी, लेकिन उनके इस्तीफे को अस्वीकार कर दिया गया था, लेकिन अब खबर आ रही है कि राहुल गांधी ने अपनी मंशा साफ़ कर दी है कि वह अब किसी भी कीमत पर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष नहीं रहना चाहते हैं.

राज्यसभा में पीएम मोदी ने पूछा: क्या वायनाड में हिन्दुस्तान हार गया?  

बुधवार को कांग्रेस के एक सूत्र ने बताया है कि लोकसभा सांसदों की बैठक में राहुल गांधी ने फिर से साफ तौर पर कह दिया है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष नहीं रहेंगे. सूत्र के अनुसार कांग्रेस पार्टी के सभी लोकसभा सांसदों की बैठक हुई थी. जहाँ राहुल गांधी ने एकबार फिर से पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने की बात कही है.

Loading...

टीएमसी-बीजेपी की लड़ाई में ‘हनुमान जी’ की धमाकेदार एंट्री

हालाँकि पार्टी नेता उन्हें मनाने की कोशिश में लगे हुए हैं. सूत्रों के अनुसार पार्टी के सांसदों ने कहा कि वह राहुल गांधी के साथ पूरी तरह खड़े हैं. दरअसल लोकसभा चुनाव 2019 में हार के बाद से राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा देने की पेशकश कर चुके हैं. लेकिन वर्किंग कमेटी उनके प्रस्ताव को स्वीकार नहीं रहा है.

Loading...

Related Posts