July 6, 2020
Top News राजनीति

तेल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल: राहुल गांधी ने लॉन्च किया कैंपेन

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच देश में डीजल पेट्रोल के दामों में रिकॉर्ड वृद्धि हो रही है. पिछले 20 दिनों तक लगातार डीजल पेट्रोल के दाम बढ़ने से देश के कई राजनितिक दल पहले ही इसके खिलाफ उतर चुके हैं, वहीँ अब कांग्रेस पार्टी ने भी डीजल पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ आवाज उठानी शुरू कर दी है.

पहले से ही प्रस्तावित कांग्रेस पार्टी के इस कैंपेन को सोमवार को पार्टी के सांसद और पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने लॉन्च किया. जिसमें डीजल पेट्रोल के बढ़ते दामों के खिलाफ  आवाज उठाने को कहा गया है.

माँ की पुण्यतिथि पर बेटे ने जरूरतमंद लोगों को बांटे मास्क और सैनिटाइजर

इस वीडियो कैंपेन में राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि आइये #SpeakUpAgainstFuelHike Campaign से जुड़ें. ट्वीट किये गये वीडियो में कहा गया है कि कोरोना संकट और चीन के साथ बिगड़ते हालात के बीच सरकार ने आम आदमी को अपने हालात पर छोड़ दिया है. लोगों के पास रोज़गार नहीं है और केंद्र सरकार 21 दिनों से हर रोज दाम बढ़ाए जा रही है’.

Loading...

कोरोना महामारी के कारण देश की अर्थव्यवस्था पहले से ही डगमगाई हुई है. ऐसे में हर रोज डीजल पेट्रोल के दामों में वृद्धि ने भी लोगों को परेशान कर दिया है. पिछले 20 दिनों से प्रतिदिन डीजल पेट्रोल के दामों में वृद्धि हो रही है. जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने डीजल पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कैंपेन चलाने की बात कही थी. जिसके तहत सोमवार को सुबह दस बजे कांग्रेस पार्टी देशभर में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है.

एक दिन में 19 हजार से अधिक नये केस: साढ़े पांच लाख के करीब पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या

डीजल पेट्रोल के दामों में लगातार वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर डीजल पेट्रोल के बढ़ते दामों में अंकुश लगाने की मांग की थी.

चीन के खिलाफ एशिया में सेना बढ़ाएगा अमेरिका

आपको जानकार हैरानी होगी कि सोमवार को भी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि हुई. दिल्ली में 5 पैसा पेट्रोल बढ़कर 80.43 रुपये और 13 पैसों की बढ़त के साथ डीज़ल 80.53 रुपये हो गया है. यह वृद्धि का सिलसिला कई रोज से जारी है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply