August 11, 2020
Headlines राजनीति

23 साल पहले प्रियंका को अलॉट हुआ था बंगला: सरकार ने दिया 30 दिन में खाली करने का आदेश  

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी महासचिव और सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा को सरकार ने एक महीने के अंदर लोधी रोड स्थित सरकारी बंगला खाली करने का आदेश दिया है. उन्हें 1 अगस्त तक सरकारी बँगला खाली करना होगा.

बतादें कि शहरी विकास मंत्रालय ने प्रियंका गांधी को 35, लोधी एस्टेट का सरकारी बंगला खाली करने का आदेश दिया है. प्रियंका गाधी को 1 अगस्त तक लोधी एस्टेट का बंगला खाली करने के संबंध में सरकार की ओर से आदेश आया है. लोधी एस्टेट में 35 नंबर स्थित सरकारी बंगला प्रियंका गांधी को 23 साल पहले 21 फरवरी 1997 को आबंटित किया गया था.

Loading...

UP: डीजल-पेट्रोल के बढ़े दामों के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का धरना प्रदर्शन

उस समय प्रियंका गांधी को एसपीज सुरक्षा मिली हुई थी और उसी के आधार पर बँगला उन्हें आवंटित हुआ था. इस बारे में मंत्रालय ने कहा कि प्रियंका गांधी को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है. नियमों के अनुसार जेड प्लस सुरक्षा श्रेणी में आने वालों को सरकारी बंगला जरूरी नहीं है. प्रियंका गांधी के पास अब जेड प्लस सुरक्षा है. सरकार ने पिछले ही साल प्रियंका सहित कई लोगों की सुरक्षा में फेरबदल किया था. इसी आल हुई कैबिनेट की बैठक में यह तय हुआ था कि एसपीजी सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति को छोड़ बाकी किसी भी व्यक्ति भी निजी व्यक्ति को सुरक्षा के आधार पर सरकारी आवास नहीं दिया जाएगा.

जियो के बाद अब एयरटेल के भी आये अच्छे दिन: अमेरिकी कंपनी खरीदेगी हिस्सेदारी…

जिसके बाद नये नियमों के मुताबिक, जेड प्लस सिक्योरिटी प्राप्त प्रियंका गांधी को सुरक्षा के आधार पर सरकारी आवास की जरूरत नहीं है. हालाँकि प्रियंका गांधी अभी भी इस बंगले का प्रयोग कर रही है. और उनपर सरकार का 346677 करोड़ रुपए बकाया है. इसकी वसूली के लिए उन्हें नोटिस जारी किया जा चुका है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply