March 26, 2019
राजनीति

कांग्रेस का ‘कांग्रेस’ के साथ हुआ गठबंधन, इतनी सीटों पर लड़ेगी पार्टी

मुंबई: आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने के लिए कई दलों ने गठबंधन करना शुरू कर दिया है, जहाँ उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा का गठबंधन हुआ है तो अब महाराष्ट्र में भी कांग्रेस पार्टी का गठबंधन होने की बात सामने आई है.

Loading...

बतादें कि आगामी लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए विपक्षी दलों में गठबंधन गठबंधन शुरू हो गया है. उत्तर प्रदेश में दो विपक्षी दलों के एक साथ आने के बाद अब महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस के बीच गठबंधन होने की बात सामने आई है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने प्रमुख शरद पवार ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस सीट शेयरिंग को अंतिम रूप देने के फैसले पर पहुंच चुकी है.

विमेन वर्जिनिटी पर प्रोफेसर ने लिखा: क्या आप कोल्ड ड्रिंक की बोतल खरीदते समय टूटी सील खरीदने को तैयार हैं?

उनके बीच महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीट में से 45 सीटों पर समझौता हो चुका है. आगे शरद पवार ने इस मामले पर कहा कि एनसीपी अपने कोटे से एक सीट राजू शेट्टी की स्वाभिमानी शेतकरी संगठन को देगी जबकि कांग्रेस अपने हिस्से की कुछ सीटें वाम दलों के रख सकती है. आपको जानकारी के लिए बतादें कि हाल ही में कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की थी.

‘उरी-गुरुदासपुर और पठानकोट हमले को आतंकी हमला नहीं मानती है मोदी सरकार’

जिसके बाद कयास लगाये जा रहे थे कि दोनों के बीच गठबंधन और सीट शेयरिंग पक्की हो चुकी है.

Loading...

Related Posts