January 18, 2020
राजनीति

हरियाणा में बीजेपी को पाँच निर्दलीय विधायकों का समर्थन: लेकिन अभी भी नहीं है पूर्ण बहुमत

डेस्क: हरियाणा की जनता ने इसबार बीजेपी सहित किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं दिया है. बीजेपी, कांग्रेस और क्षेत्रीय दलों को सरकार बनाने का नम्बर न मिल पाने के कारण अब जोड़ तोड़ की राजनीति शुरू हो गयी है. खबर है कि आज पाँच निर्दलीय MLAs ने बीजेपी को समर्थन देने की बात कही है.

राज्य में बीजेपी को पूर्ण बहुमत न मिलने के बाद आज राज्य के सीएम मनोहर लाल खट्टर दिल्ली पहुंचे हुए हैं. जहाँ वह पहले से ही मौजूद चुने गये पाँच निर्दलीय विधायकों से मुलाकात करेंगे. अभी तक 5 निर्दलीय विधायक BJP को समर्थन देने की बात कह चुके हैं. जोकि दिल्ली पहुंचे हुए हैं.

Loading...

एक रिपोर्ट के अनुसार निर्दलीय MLAs ने बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष से भी मुलाकात की है. समर्थन देने वाले MLAs  में रणधीर गोलन, बलराज  कुंडू, रणजीत सिंह, राकेश दौलताबाद, गोपाल कांडा शामिल हैं. इन पाँचों के समर्थन देने के बाद भी बजो के पास सरकार बनाने की लिए अभी भी एक MLA की जरूरत है.

90 सदस्यों वाली विधानसभा में बीजेपी को 40 सीटें मिली हैं जबकि पाँच MLAs ने समर्थन की बता कही है. ऐसे में बीजेपी के पास 45 सदस्य हो गये हैं लेकिन विधानसभा में बहुमत के लिए 46 सदस्यों की जरूरत है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply