Friday, June 11, 2021

यूपी के बाद अब कर्नाटक में भी सीएम पर रार: येदियुरप्पा बोले हाईकमान से आदेश मिलते ही छोड़ दूंगा कुर्सी…

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश में कथित रूप से बीजेपी के केन्द्रीय नेतृत्व और सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच सब असमान्य होने की खबरों के बीच अब कर्नाटक में भी एकबार सियासी हलचल तेज हो गयी है. इसका कारण राज्य के सीएम बीएस येदियुरप्पा द्वारा दिया गया एक बयान है.

रविवार को राज्य के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने राज्य में राज्य नेतृत्व परिवर्तन की चर्चा पर बड़ा बयान देकर राजनीतिक हलचल को तेज दिया है. कर्नाटक में पिछले कई दिनों से ऐसी ख़बरें निकल कर सामने आ रही हैं, जहाँ कहा जा अर्ह है की केन्द्रीय नेतृत्व बीएस येदियुरप्पा से खुश नहीं है. साथ ही बीजेपी के ही कई विधायक अपनी सरकार से नाराज चल रहे हैं. ऐसे में जारी तमाम चर्चाओं के बीच सीएम बीएस येदियुरप्पा ने नेतृत्व परिवर्तन की चर्चा पर चुप्पी तोड़ते हुए रविवार को कहा, ‘जिस दिन पार्टी का शीर्ष नेतृत्व मुझसे पद छोड़ने की मांग करेगा, उसी दिन वह इस्तीफा दे देंगे.’

उन्होंने कहा, मुझे ऐसा नहीं लगता है कि प्रदेश में बीजेपी के अंदर नेतृत्व का विकल्प नहीं है. आगे बीएस येदियुरप्पा ने कहा की जब तक हाईकमान विश्वास है तब तक वह राज्य के सीएम और सरकार के नेतृत्व करेंगे. जिस दिन पार्टी ने आदेश आयेगा उसी दिन वह कुर्सी खाली कर देंगे.

वहीँ सीएम बीएस येदियुरप्पा के इस बयान पर राज्य के डिप्टी सीएम डॉ सीएन अश्वत्नारायण ने कहा, सीएम येदियुरप्पा के पद छोड़ने का सवाल ही नहीं उठता. उनका बयान पार्टी के हाई कमान के सम्मान में था. उन होने साफ़ कहा कि पार्टी हाई कमान का फैसला सर आँखों पर होगा. फिर वह सीएम की कुर्सी पर बैठकर सरकार चलाने का हो या फिर इस्तीफ़ा देकर किसी और को नेतृत्व देने का हो. वह हाई कमान के हर निर्णय का पालन करने को तैयार हैं.

चार जिलों को छोड़ सभी जगह हटा कोरोना कर्फ्यू: नॉएडा-गाजियाबाद में जीवन सामान्य

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News