Wednesday, April 14, 2021

चीन हैकिंग के जरिये चुराना चाहता है Covid वैक्सीन का तोड़….

राष्ट्रीय

Bharat biotech and SII Covid Vaccine: भारत में विश्व का सबसे बड़ा कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है. इसके अलावा भारत में बनी कोरोना वायरस की वैक्सीन को दुनिया के कई देशों में भी लोगों को लगाई जा रही है, यह बात शायद पड़ोसी देश और कोरोना वायरस के जन्मदाता चीन को पसंद नहीं आ रही है. दरअसल चीनी हैकर्स ने भारत में बन रही कोरोना वायरस के के डाटा को चुराने की कोशिश की है.

बतादें कि रॉयटर्स की खबर के अनुसार चीन में बैठे हैकर्स ने भारत में वैक्सीन निर्माता कंपनियों के सिस्टम को हैक करने की कोशिश की गयी. भारत में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक दोनों संस्थान कोरोना वायरस की वैक्सीन बना रहे हैं.

हाथरस: जमानत पर छूटे छेड़छाड़ के आरोपी ने पीडिता के पिता को मारी गोली

खबर में न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने साइबर इंटेलिजेंस फर्म Cyfirma के हवाले से बताया चीनी हैकर ने इन दोनों कंपनियों के सिस्टम को हैक कर उनका डेटा चुराने की कोशिश की. इसके पीछे चीन की क्या मंशा थी यह तो नहीं पता लेकिन इन्हीं दोनों कंपनियों की वैक्सीन से भारत में टीकाकरण का अभियान चल रहा है. फिलहाल चीन भारत में बनी वैक्सीन से पहले ही चिढ़ा हुआ है.

JIO का ‘JIO धमाका’: 22 रुपए में 2GB डाटा और 28 दिन की वैलिडिटी

चीन की अपेक्षा दुनियाभर में भारत की वैक्सीन पर ज्यादा भरोसा दिखाया गया है और लगातार भारतीय निर्मित वैक्सीन की मांग बढ़ रही है. ऐसे में संभावना है कि चीन भारत में वैक्सीन निर्माण की प्रक्रिया को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है.

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News