August 11, 2020
Headlines उत्तर प्रदेश

कानपुर मुठभेड़: प्रशासन की बड़ी कार्रवाई- थानाध्यक्ष विनय तिवारी सस्पेंड  

कानपुर: कानपुर पुलिस मुठभेड़ मामले में बदमाशों को रेड की जानकारी देने के कथित मामले को लेकर प्रशासन ने अब बड़ी विभागीय कार्रवाई की है. प्रशासन ने बदमाशों को रेड की सूचना देने के आरोप में चौबेपुर के दारोगा को बर्खास्त कर दिया है, साथ ही इस मामले को लेकर उससे पूछताछ की जा रही है.

बतादें कि कानपुर देहात के गाँव बिकरु में हुए एनकाउंटर के मामले में पहले ही से बदमाशों से किसी अंदर के आदमी के मिले होने की बू आ रही थी. वहीँ हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की कॉल डिटेल के बाद उसके नंबर पर कई पुलिसकर्मियों के नंबर पर बातचीत का रिकॉर्ड मिला है. जिसके बाद से इस एसटीएफ ने एक दरोगा समेत दो पुलिसकर्मी और एक हवालदार से पूछताछ भी की थी, वहीँ अब खबर है कि पुलिस ने इस मामले में चौबेपुर के थानाध्यक्ष विनय तिवारी को सस्पेंड कर दिया है. पुलिस की अबतक की जांच में ये बात सामने आई है कि पुलिस से ही जुड़े कुछ अफसरों ने अपराधी विकास दुबे को पुलिस रेड की पूर्व सूचना दे दी थी.

Loading...

MP Board का आया परिणाम: 15 छात्रों को मिले 100 फीसद अंक

पुलिस की जांच में चौबेपुर के थानाध्यक्ष और कुछ दूसरे सिपाहियों का नाम आया था. विनय तिवारी चौबेपुर के थानाध्यक्ष हैं. जिसके बाद कानपुर के आईजी मोहित अग्रवाल ने ये कार्रवाई की है. फिलहाल अभी इस मामले को लेकर पुलिस भी कुछ बोलने से बच रही है. पुलिस को शक है कि विनय तिवारी ने ही गैंगस्टर विकास दुबे को उसके घर में रेड की सूचना दी है. सूत्रों के मुताबिक विनय तिवारी से एसटीएफ ने पिछले शाम को पूछताछ की थी. जांच में पता चला है कि विनय तिवारी ने कुछ दिनों पहले विकास दुबे के खिलाफ शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया था.पुलिस अब विनय तिवारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की तैयारी कर रही है.

कानपुर: हिस्ट्रीशीटर विकास की जेसीबी से ढहाया गया उसका घर

वहीँ शनिवार को जिला प्रशासन ने विकास दुबे के घर को नेस्तानाबूद कर दिया साथ ही उसकी महंगी गाड़ियों को भी जेसीबी से तोड़ दिया गया है. वहीँ प्रशासन फरार विकास दुबे की संपत्ति भी जब्त करने की तैयारी कर रहा है. उधर पुलिस की 25 टीमें लगातार उत्तर प्रदेश सहित बिहार, राजस्थान जैसे राज्यों में हिस्ट्रीशीटर विकास को तलाश में भटक रही हैं. लेकिन अभी तक उसका सुराग नहीं लगा है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply