July 17, 2019
मुख्य खबरें शिक्षा

28 दिन में जारी हुआ CBSE इंटरमीडिएट रिजल्ट: क्लिक कर चेक करें

नई दिल्ली: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्ररी एजुकेशन (CBSE) ने गुरुवार को इंटरमीडिएट का परिणाम जारी कर दिया है. इसबार CBSE इंटरमीडिएट परीक्षा में 83.4 फीसद छात्र पास हुए हैं.

बतादें कि गुरुवार को सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्ररी एजुकेशन (CBSE) इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम जारी किया है. जहाँ इंटरमीडिएट में 83.4 छात्राओं छात्रों ने सफलता हासिल की है. वहीँ बार 98.4 फीसदी छात्र त्रिवेंद्रम रीजन, दूसरे स्थान पर 92.93 फीसदी छात्र के साथ चेन्नई रीजन, और तीसरे स्थान पर दिल्ली रीजन 91.87 फीसदी छात्र पास हुए हैं. वहीँ इस बार भी CBSE में लड़कियों ने बाजी मार ली है.

CBSE की इंटरमीडिएट का आखिरी पेपर 4 अप्रैल को हुआ था. जिसके बाद रिकॉर्ड 28 दिन के अंदर परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया है. CBSE की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में कुल 31,14,821 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था. जहाँ 13 लाख छात्रों ने 12वीं की परीक्षा दी थी.

यहाँ क्लिक कर चेक करें परिणाम 

Loading...

जिसमें लड़कों की संख्या सात लाख से अधिक और लड़कियों की संख्या पांच लाख से अधिक थी. इन परीक्षाओं के लिए देश में 4,974 सेंटर बनाये गये थे. इंटरमीडिएट की परीक्षा परिणाम जानने के लिए CBSE की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in को लॉग इन कर अपना रोल नम्बर डाल कर चेक कर सकते हैं.

Loading...

Related Posts