July 6, 2020
Headlines राजनीति

संभल हिंसा: सपा के सांसद और जिलाध्यक्ष सहित पर मुकदमा दर्ज

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के संभल में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ गुरुवार को हुए उग्र विरोध प्रदर्शन, हिंसा और आगजनी को लेकर अब उत्तर प्रदेश पुलिस कड़ी कार्रवाई में जुटी हुई है. संभल हिंसा और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के मामले में पुलिस ने 30 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि सपा सांसद और जिलाध्यक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

बतादें कि गुरुवार को यूपी के संभल में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन की आड़ में जमकर आतंक फैलाया गया. विरोध प्रदर्शन की आड़ में संभल में कई सरकारी बसों सहित आम निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इन प्रदर्शनों की अगुवाई विपक्षी दलों ने नेताओं की ओर से की गयी थी. गुरुवार को संभल सहित लखनऊ में हुई हिंसा मामले में यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सख्त रुख अपनाया है.

Loading...

लखनऊ प्रदर्शन: 150 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार, 17 दर्ज हुई FIR

जिसके बाद पुलिस ने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले और हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ धरपकड़ अभियान शुरू करते हुए संभल हिंसा मामले में करीब 30 लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही इस मामले में पुलिस ने कई केस दर्ज किये हैं. इस केस में कई नेताओं के नाम भी शामिल हैं. जिसमें समाजवादी पार्टी (एसपी) सांसद शफीकुर्रहमान और जिलाध्यक्ष फिरोज खान पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

IND vs WI: 107 रनों से भारत की जीत, अब सीरीज के लिए भिड़ेंगी दोनों टीमें

संभल में गुरुवार को भडकी हिंसा के बाद शुक्रवार को चप्पे चप्पे पर सुरक्षाबलों को तैनात करने की बात कही गयी है. विरोध प्रदर्शनों की आड़ में हिंसा और आगजनी के मामलों पर सरकार के सख्त रुख के बाद सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है साथ ही किसी भी प्रकार के प्रदर्शन न करने की अपील की गयी है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply