July 2, 2020
Headlines अन्य

राजधानी दिल्ली में बढ़ा CAA का विरोध: 16  मेट्रो स्टेशन के दरवाजे बंद

डेस्क: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर राजधानी दिल्ली में विरोध बढ़ गया है. गुरुवार को राजधानी दिल्ली में कई विपक्षी दलों के विरोध के बीच 16 के करीब मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है. वहीँ कई इलाकों में धारा 144 को लागू किया गया है.

बतादें कि गुरुवार को राजधानी दिल्ली में कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. हालाँकि इस प्रदर्शन की अनुमति पुलिस ने नहीं दी है.

IND vs WI: 107 रनों से भारत की जीत, अब सीरीज के लिए भिड़ेंगी दोनों टीमें

ऐसे में प्रदर्शन की आड़ में हिंसा भी भड़काने की कोशिश की जा सकती है. वहीँ प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली मेट्रो के 15 से अधिक स्टेशनों के निकास और प्रवेश द्वारों को बंद कर दिया है. दिल्ली मेट्रो ने पटेल चौक, लोक कल्याण मार्ग, उद्योग भवन, आईटीओ, प्रगति मैदान, मंडी हाउस, बाराखंबा, खान मारकेट, लाल किला, जमा मस्जिद, चाँदनी चौक, विश्वविद्यालय, जामिया मिल्लिया इस्लामिया, जसोला, शाहीन बाग़ और मुनिरका मेट्रो के प्रवेश और निकास द्वारों को बंद कर दिया अहै. वहीँ इन स्टेशनों पर मेट्रो भी नहीं रुकेगी.

Loading...

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पास: तो क्या चली जाएगी ट्रंप की कुर्सी

उधर प्रदर्शन के बीच कांग्रेस पार्टी ने कहा, ‘सरकार के खिलाफ शांतिपूर्वक विरोध करना प्रत्येक नागरिक का लोकतांत्रिक अधिकार है.  धारा 144 और इंटरनेट शटडाउन करना नागरिकों के लिए खतरनाक.  भाजपा को शर्म आनी चाहिए.’ न्यूज़ एजेंसी की खबर के अनुसार दिल्ली पुलिस ने स्वराज इंडिया के नेता योगेंद्र यादव को भी हिरासत में ले लिया है. वह लाल किले से विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में थे. लाल किला इलाके में बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी पहुंचे जहां धारा 144 लगा चुके हैं.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply