April 23, 2019
बड़ी खबर विदेश

जमानत से कोर्ट का इंकार: भगोड़े नीरव ने दी पक्षकार को जान से मारने की धमकी

लंदन: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के 13 हजार करोड़ की धोखाधड़ी मामले में भगोड़े नीरव मोदी की जमानत पर लंदन की कोर्ट में सुनवाई हुई जहाँ कोर्ट ने नीरव मोदी को जमानत देने से मना कर दिया है. वहीँ इस सुनवाई के दौरान भारतीय अधिकारियों की तरफ से पेश हुए वकील ने नीरव मोदी पर बड़ा आरोप लगाया है.

बतादें कि भागोए नीरव मोदी को पिछले दिनों गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद उसकी जमानत याचिका पर सुनवाई हुई. जहाँ कोर्ट ने उसे सशर्त भी जमानत देने से इनकार कर दिया है. इस दौरान भारतीय अधिकारियों की ओर से पेश हुए वकील से टॉडी कैडमैन ने सुनवाई के दौरान कोर्ट में ही नीरव मोदी पर बड़ा सनसनीखेज आरोप लगाया है. विदेशी मीडिया में जारी ख़बरों की माने तो भारतीय पक्षकार कहा कि नीरव मोदी ने एक गवाह को जान से मारने की धमकी दी थी. इतना ही नहीं नीरव मोदी ने गवाह को रिश्वत देने की भी कोशिश की थी.

आगे टॉडी कैडमैन ने कोर्ट में कहा कि नीरव मोदी के आदेश पर घोटाले से जुड़े कई सबूतों को नष्ट किये हैं. भारतीय पक्षकार ने नीरव की जमानत का विरोध हुए कहा कि , अगर उन्हें जमानत मिलती है तो फिर वह अन्य सबूतों और गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं. फिलहाल अभी कोर्ट में नीरव मामले को लेकर सुनवाई के बाद नीरव मोदी को जमानत देने से मना कर दिया है. वहीँ अब इस मामले की अगली सुनवाई 26 अप्रैल को होनी है.

Loading...

पिछले दिनों नीरव मोदी को गिरफ्तार किया गया था, जिसेक बाद लंदन की कोर्ट ने नीरव को 29 मार्च तक लंदन पुलिस की हिरासत में भेजा था. जज ने अपने आदेश में कहा था कि यह मामला मोटी रकम की जालसाजी से जुड़ा हुआ है और आरोपी के भागने का भी डर है. भारत ने ब्रिटेन से नीरव के प्रत्यर्पण की अर्जी दे रखी है. जिसके बाद सरकार ने इस मामले को कोर्ट भेज दिया था वहीँ अब कोर्ट इस मामले को लेकर सुनवाई करे रहा है. जहाँ जांच एजेंसी से जुड़े अधिकारी मजबूती से भारतीय पक्ष रख रहे हैं.

Loading...

Related Posts