Friday, June 11, 2021

साफ नियत के साथ खुद की मेहनत से मिलती है कामयाबी – गुरुमीत कौर मान

राष्ट्रीय

आज के दौर में बेटियां खुद की मेहनत दम पर कामयाबी की नई इबारत लिख रही हैं. आज हम जिस  होनहार बेटी से आपको मिलवाने जा रहे हैं. यकीन मानिए उनसे जब आप मिलेंगे तो आपको को लगेगा कि क्या मेहनत करके इतनी सफलता पाई जा सकती है. जी हां हम बात कर रहे हैं पुणे की रहने वाली  गुरुमीत कौर मान की. गुरुमीत कौर मान आज के समय में एक्टिंग और मॉडलिंग जगत का एक चर्चित नाम है. हालांकि गुरुमीत ने साल 2019 में मिसेज दिवा इंटरनेशनल का खिताब जीत कर अपने नाम किया. इतना ही नही साल 2019 में ही मिसेज पुणे का भी खिताब अपने नाम किया. इसके बाद ब्रांड एंबेसडर रेडियो चार (कनाडा) फेस ऑफ़ पुणे & बॉम्बे

ब्रांड एंबेसडर फॉर राजस्थान फैशन अवॉर्ड सीजन 0.3 .

इसके अलावा  ग्लोबल वूमेन अचीवर्स अवॉर्ड (बॉम्बे) इन फिल्ड ब्यूटी & फैशन  फॉर द इयर 2019 में सम्मानित किया गया.

2019 में ही मसेज इंडिया ग्लोब में जुरी भी रहीं.

इसके बाद 2019 में ही  आयोजित मेडिक्वीन मिसेज महाराष्ट्र में  गेस्ट ऑफ़ ऑनर रहीं और गुरुमीत कौर मान को उनकी सफलता के लिए क्राउन और शाश देकर सम्मानित किया गया. खैर इसके बाद भी गुरुमीत आगे बढ़ती गईं गेस्ट ऑफ़ ऑनर & इंस्पिरेशन लेक्चर एट WWE वूमेन एंटरप्रेन्योर.

साल 2019 में ही पुणे फैशन वीक में रैंप वॉक किया. इसके बाद  क्लोथ लुक फैशन मैगज़ीन ने 2019 में गुरुमीत का आर्टिकल प्रकाशित किया. इसके गेस्ट ऑफ़ ऑनर जत्रा की रहीं. ग्लैम ऑनलाइन कॉन्टेस्ट को सपोर्ट किया. एमरल्ड न्यूजपेपर ने इंटरव्यू किया और फ़िर आर्टिकल प्रकाशित किया. इसके अलावा दैनिक हिमदाता अखबार ने इंटरव्यू लेकर आर्टिकल को प्रकाशित किया.

Jz द्वारा महिला दिवस पर इंस्पिरेशन, फिजिक्स & एनर्जी हीलर  के तौर पर सम्मानित किया गया. वहीं रियल्टी क्वार्टर्स ने गेस्ट ऑफ़ ऑनर के लिए बुलाया. जबकि साल 2020 में  गुरुमीत कौर मान की सफलता पर ग्लोबल मैगज़ीन ने आर्टिकल प्रकाशित किया. वर्तमान समय में स्प्रिचुअल हेयलर & कोच की भूमिका निभा रही हैं.

क्या कहती हैं गुरुमीत

गुरुमीत ने हमसे बात करते हुए बताया कि हम सब की ज़िन्दगी में चुनौती है और ख़ासकर अगर वो महिला है तो उसको चुनौती और भी ज्यादा है.

उसको घर परिवार देखना होता है लेकिन आज की लड़कियों से मैं यही कहूंगी कि खूब करो तरक्की करो और अपने मां बाप का नाम रोशन करो मेरी शुभकामनाएं हैं. साथ ही मैं यह भी कहना चाहती हूं आप कोरोना के नियमों का पालन करें और खुद को सेफ रखें.

Bhaskar Tiwari

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News