December 14, 2019
अन्य

झारखंड: रघुवर दास के नेतृत्व में फिर खिलेगा कमल-संदीप ठाकुर

रांची: झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण के लिए मतदान  है. जहाँ मतदान के बढ़ते प्रतिशत देखते हुए बीजेपी ने अभी से अपनी जीत का दावा कर दिया है. झारखण्ड में शनिवार को पहले चरण के लिए मतदान हो चूका है. मतदान का प्रतिशत भी पहले केव मुकाबले काफी ठीक रहा है. ऐसे में बढ़े हुए मतदान ने कई दलों की धड़कनों को बढ़ा दिया है तो बीजेपी ने बढ़े हुए मतदान को अपनी जीत के रूप में देखना शुरू कर दिया है.

बतादें की शनिवार को झारखंड में पहले चरण के तहत राज्य की 13 सीटों पर मतदान हो गया है.  जिन सीटों पर मतदान हुआ है उनमे कई संवेदनशील सीटें भी मानी जाती हैं. लेकिन कड़ी सुरक्षा के कारन उन सीटों पर भी मतदान का प्रतिशत काफी देखने को मिला है. मतददाताओं ने सुबह से ही घर से निकलकर मतदान करना शुरू कर दिया है. शनिवार को हुए 13 ेसीटों पर हुए मतदान का प्रतिशत 64 फीसद से भी अधिक रहा है. ऐसे में बढ़े हुए मतदान से कई दलों के नेताओं की चिंता भी बढ़ा दी है तो बीजेपी ने बढ़े हुए मतदान को अपनी जीत को सुनिश्चित बताया है.

Loading...

बीजेपी नेता संदीप ठाकुर ने चुनाव में बीजेपी की जीत का दावा करते हुए कहा यही कि, ‘प्राकृतिक संसाधन व खनिज संपदा से संपन्न इस सुनहरे प्रदेश को “15 नवंबर 2000” अपने स्थापना के साथ ही वनवास झेलना पड़ा, फिर राम राज की शुरुआत हुई है.14 वर्ष तक सरकारें स्थिर नहीं रही, विकास के काम ठप रहे,कानून-व्यवस्था का खस्ता हाल था,भ्रष्टाचार चरम पर था,झारखंड के स्थापना के चार हजार दिन भी नहीं हुए थे कि 4000 करोड़ से अधिक के घोटाले सामने आ गए.परंतु वनवास पूरी होने के बाद जैसे ही सूबे में रघुवर दास जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की  सरकार आयी,प्रदेश में सुशासन, काम,विकास,कल्याणकारी योजनाएं व भ्रस्ताचार्य रहित शासन रूपी डबल इंजन की सरकारें काम करने लगी है.

आगे बीजेपी नेता ने कहा, ‘जहां पूर्ववर्ती सरकार में काम सिर्फ कागजों पर दिखाई पड़ती थी वहीं श्री नरेन्द्र भाई मोदी व रघुवर दास जी के नेतृत्व में धरातल पर भी दिखाई दे रहे हैं. बीजेपी शासन सबका साथ,सबका विकास,सबका विश्वास के मूल पर चलते हुए सभी तबको,वर्गो एवं समुदायों के लिए काम कर रही है.आगे उन्होंने  फिर से दास के नेतृत्व में राज्य में बीजेपी सरकार और प्रदेश के सरताज के रूप में जनता का चहेता बताते हुए उनके फिर से मुख्यमंत्री होने का दावा किया है.

Loading...

Related Posts