July 17, 2019
देश बड़ी खबर

बीजेपी प्रमुख अमित शाह ने बयान: हिंदू और बौद्ध शरणार्थियों को ढूंढ ढूंढ कर…

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण का मतदान हो चुका है. वहीँ अगले चरण के लिए नेताओं का प्रचार चरम पर है. इसी बीच बीजेपी प्रमुख अमित शाह ने चुनाव प्रचार के दौरान बड़ा बयान दिया है.

बतादें कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए देश में घुसे बंगलादेशी घुसपैठियों को लेकर बड़ा बयान दिया है. चुनाव प्रचार के दौरान एक जनसभा को संबधित करते हुए अमित शाह ने नागरिकता (संशोधन) विधेयक और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) का मुद्दा उठाया. यहाँ उन्होंने कहा कि देश से एक-एक घुसपैठिए को बाहर निकालेंगे, मगर हिंदू और बौद्ध शरणार्थियों को ढूंढकर नागरिकता दी जायेगी.

दरअसल बीजेपी प्रमुख अमित शाह ने दार्जिलिंग के कलिम्पोंग में कहा, ‘‘एक-एक घुसपैठिये को निकाल बाहर करने के लिए देश भर में एनआरसी लाना हमारी प्रतिबद्धता है. ममता बनर्जी की तरह हम घुसपैठियों को अपना वोट बैंक नहीं समझते. हमारे लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सर्वोच्च है. हम सुनिश्चित करेंगे कि हर एक हिंदू, बौद्ध और सिख शरणार्थी को इस देश की नागरिकता मिले.’’ दरअसल नागरिकता बिल को लेकर पिछले लम्बे समय से विवाद चला आ रहा है.

Loading...

वहीँ इसको लेकर कई सारे विवाद सामने आया चुके हैं. ऐसे एमिन अमित शाह के इस बयान को वेस्ट बंगाल में हिंदू वोटर को लुभाने के उद्देश्य से देखा जा रहा है. हालाँकि भारत में घुसपैठियों का बड़ा मुद्दा है. म्यांमार और बंगलादेश से बड़ी संख्या में भारत में घुसपैठ होती है. जोकि देश और देश के नागरिकों की लिए भी बड़ी मुसीबत बन जाते हैं.

Loading...

Related Posts