May 23, 2019
देश बड़ी खबर

गोडसे पर बयानबाजी: शाह ने लगाई नेताओं की क्लास, पार्टी ने भेजा नोटिस

नई दिल्ली: पिछले दो दिनों में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को लेकर जारी बयानबाजी पर बीजेपी की जमकर किरकिरी हो रही है. साध्वी प्रज्ञा द्वारा बयान देने के बाद बीजेपी को सफाई देनी पड़ी, वहीँ अब एक नया नेता ने भी गोडसे को लेकर बयान दे डाला है. जिसके बाद पार्टी ने ऐसे नेताओं को चेतावनी दी है.

बतादें कि नाथूराम गोडसे को लेकर जारी बयानबाजी को लेकर अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पाने नेताओं को चेतवानी दी है. साथ ही बयानबाजी करने वाले नेतओं को नोटिस भी जारी कर जवाब माँगा है. मालूम हो को भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने नाथुराम गोडसे को देशभक्त करार दिया था. जिसके बाद बीजेपी पर विपक्ष ने हमला करना शुरू कर दिया है.

उनके बयान के बाद बीजेपी को सफाई जारी करनी पड़ी थी. अभी साध्वी के बयाना के बाद विवाद खत्म नहीं हुआ तह कि बीजेपी के नेता अनंतकुमार हेगड़े ने भी गोडसे को लेकर  साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयां का समर्थन कर दिया है. ऐसे में सातवें चरण के चुनाव से ठीक पहले बीजेपी चारो ओर से घिरी हुई है.


विपक्ष ने इसे मुद्दा बनाकर महात्मा गाँधी का अपमान बताया है. वहीँ चौतरफा घिरी बीजेपी ने अब गोडसे को लेकर बयान देने वाली साध्वी प्रज्ञा, अनंतकुमार हेगड़े और नलीन कटील से इस बारे में जवाब मांगा है. शुक्रवार को बीजेपी प्रमुख अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, ‘पार्टी की अनुशासन समिति ने तीनों नेताओं से जवाब मांगकर उसकी एक रिपोर्ट 10 दिन के अंदर पार्टी को दे, इस तरह की सूचना दी गयी है.’ आगे शाह ने तीनों नेताओं के इस बयान को निजी बयान बताया है.

Loading...

शाह ने कहा, ‘पिछले दो दिनों में अनंतकुमार हेगड़े, साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर और नलीन कटील के जो बयान आये हैं वो उनके निजी बयान हैं, उन बयानों से भारतीय जनता पार्टी का कोई संबंध नहीं है.’

Loading...

Related Posts