Thursday, April 15, 2021

बिहार की मानवी सिंह ने असम में लहराया जीत का परचम

राष्ट्रीय

बिहार के पटना जिले के वृंदावन कॉलोनी(सिपारा मटखान) के निवासी चंदन कुमार की बेटी मानवी सिंह  ने असम की धरती पर अपना लोहा मनवाया और गोल्ड मैडल जीतकर बिहार को गौरवान्वित किया जिससे मानवी के गृह जिले में खुशी की लहर दौर गई है मानवी पटना के निजी स्कूल की कक्षा 5 की छात्रा है.

असम फेंसिंग एसोसिएशन एवं तिनसुकिया खेल रत्न ट्रस्ट और तिनसुकिया फैंसिंग एसोसिएशन के तत्वाधान में स्टेट फैंसिंग का आयोजन तिनसुकिया में किया गया जहां 2-nd यूथ और 1-st(UNDER-10) मिनी स्टेट फेंसिंग चैंपियनशिप 2020-21 सम्पन्न हुआ. जिसका उद्घाटन राज्य के श्रम कल्याण और चाय राज्य मंत्री संजय किशन ने मुख्य अतिथि के रूप में पहुंच कर किया, प्रतियोगिता उद्घाटन समारोह में पहुंचे श्रम कल्याण और  चाय मंत्री प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते नजर आए.

नरेंद्र मोदी के नाम पर पड़ा दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम का नाम: देखिए तस्वीरें

इस चैंपियनशिप को लेकर यहां के लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला, काफी संख्या में दर्शकों ने उपस्थित होकर इस आयोजन को सफल बनाया, इस मौके पर 10 जिलों के 120 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया जिसमें बिहार की रहने वाली मानवी सिंह ने तिनसुकिया जिले का प्रतिनिधित्व किया और तिनसुकिया के साथ साथ बिहार का भी मान बढाया, मानवी सिंह ने 1st(UNDER-10)   मिनी स्टेट फेंसिंग चैम्पियनशिप में खेलते हुए व्यक्तिगत स्पर्धा एवं टीम स्पर्धा दोनों में गोल्ड मेडल जीता. इस आयोजन में जिला खेल प्राधिकरण और जिला खेल अधिकारी प्रांजल देहिंगिया ने भी अपनी उपस्थिती दर्ज कराई.

इस आयोजन का उद्घाटन करते हुए, खेल निदेशालय, खेल और कल्याण निदेशालय की सदस्य लक्ष्मी कोंवर ने असम में सोनोवाल की अगुवाई में सरकार द्वारा पूरे राज्य में एक व्यापक खेल संरचना बनाने के लिए अपनाई गई विभिन्न पहलों के बारे में विस्तार से बताया. उन्होंने छात्रों से खेल को एक गंभीर कैरियर विकल्प के रूप में अपनाने का आग्रह किया है.

बेहद हॉट हैं छोटे पर्दे पर धमाल मचाने वाली यह एक्ट्रेस: देखें BOLD तस्वीरें  

इस मौके पर बिहार की मानवी सिंह का उपस्थित मुख्य अतिथीयों ने उत्साह बढाया और खेल के लिए उत्साहित किया और भविष्य के लिए नेशनल और इंरनेशनल खिताब लाने की उम्मीद जताई  इस मौके पर मानवी सिंह के कोच अनिर्बन बैनर्जी ने खुशी जताई और मानवी के सफल भविष्य की कामना की हम आपको बता दें कि मानवी सिंह सिर्फ खेल ही नही बल्की फैशन की दुनिया में भी अपना परचम लहरा चुकी हैं

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News