July 6, 2020
Headlines अंतरराष्ट्रीय

आतंकियों ने पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की इमारत को किया हाईजैक, फायरिंग में 9 की मौत

कराची: पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की इमारत पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है. यहाँ चार आतंकी इमारत के अंदर अंधाधुंध फायरिंग करते हुए दाखिल हुए और इमारत को हाईजैक करने की कोशिश की. जिसके बाद हुई फायरिंग में अभी तक 9 लोगों के मारे जाने की खबर है.

बतादें कि पाकिस्तानी मीडिया में जारी खबरों के अनुसार कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की इमारत में आज सुबह चार आतंकी अंधाधुंध फायरिंग और ग्रेनेड फेंक कर घुस गये. आतंकियों ने इमारत को हाइजैक करने की कोशिश करते ही अंधाधुंध फायरिंग की. आतंकियों की फायरिंग में पांच लोगों के मारे जाने की खबर है.

कोरोना के 2800 से अधिक नये मामले और सियासी चकल्लस में उलझी दिल्ली…

पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक, इमारत में आतंकियों के घुसने की झाबर एक बाद पुलिस और रेंजर्स के जवानों ने ऑपरेशन चलाते हुए चारों आतंकियों को मार गिराया है. कराची के इंस्पेक्टर जनरल जिओ न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि हालात नियंत्रण में है और सभी आतंकियों को मार गिराया गया है. पाकिस्तानी मीडिया में कराची के आईजी के हवाले से बताया गया है कि हमलावरों ने कथित तौर पर पुलिस अधिकारियों के कपड़े पहने हुए थे, जो वो ऑफ ड्यूटी पर पहनते हैं.

Loading...

आतंकवादियों ने अत्याधुनिक हथियारों के साथ हमला किया और एक बैग ले जा रहे थे, जिसमें संभवत: विस्फोटक सामग्री हो  सकती है. पाकिस्तानी मीडिया जियो न्यूज से बात करते हुए पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के डायरेक्टर अबीद अली हबीब ने कहा कि स्टॉक एक्सचेंज के अंदर दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है.

तेल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल: राहुल गांधी ने लॉन्च किया कैंपेन

आतंकी पार्किंग एरिया से घुसे थे और सभी लोगों पर फायरिंग कर रहे थे. जिसमें कई निर्दोष लोगों की जान चली गयी है. फिलहाल जवानों ने स्थिति को काबू में कर लिया है. वहीँ अभी तक आतंकियों की पहचान और बैग में विस्फोटक सामग्री के बारे में अधिकारियों ने कोई जानकारी नहीं दी है. अधिकारियों के मुताबिक़ इमारत को हाईजैक करने के उद्देश्य से आतंकियों के दाखिल होने की प्रबल संभावना है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply