March 25, 2019
विदेश

फिर हुआ बड़ा आतंकी हमला: एक पत्रकार घायल, कई सैनिकों की मौत

काबुल: अफगानिस्तान के दक्षिणी हेलमंद राज्य के में एक भीषण बम धमाका हुआ हुआ है. इस बम धमाके में एक पत्रकार घायल हो गया है जबकि 10 सैनिकों की मौके पर ही मौत हो गई है. इस घटना के बारे में एक अफगानी पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह धमाका हाई डेंसिटी वाला था.

Loading...

बतादें कि जिस वक्त यह धमाका हुआ आस-पास इसका गहरा असर पड़ा. वहीं आगे पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायल होने वाले पत्रकार को लंबे समय से धमकियां मिल रही थीं. हेमलंद के गवर्नर ने के प्रवक्ता उमर जवाक ने बताया कि, टीवी एवं रेडियो पत्रकार नेसार अहमद अहमदी जब अपनी गाड़ी से अपने दफ्तर जा रहे थे तभी एक जोरदार धमाका हुआ और वो बुरी तरह से घायल हो गए. हालांकि उनकी हालत को देखते हुए उनको फौरन अस्पताल ले जाय़ा गया जहां पर उनका इलाज चल रहा है. यह घटना हेमलंद राज्य की राजधानी  लश्कर गाह में हुई है. अहमदी सबाहून रेडियो के संचालक हैं और सबाहून टीवी न्यूज के रिपोर्टर भी हैं.

वहीं इस हमले की जिम्मेदारी किसी आतंकवादी संगठन ने नहीं ली है, लेकिन इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि इस हमले के पीछे तालिबानियों का हाथ न हो क्योंकि हेमलंद के आस- पास इलाके  में तालिबानियों की मौजुदगी है. खैर जैसे ही यह घटना घटी सुरक्षा कर्मियों ने इस पूरे इलाके को अपने कब्जे में ले लिया है और तलाशी शुरू कर दी है. क्योंकि पिछले कुछ समय से तालिबान ने किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम नहीं दिया है. ऐसे में इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि तालिबानी आगे भी किसी बड़ी आतंकी को अंजाम देने के लिए प्लान बना रहे हों. क्योंकि हाल ही के समय में अफगानिस्तान की खुफिया एजेंसियों को कई  इनपुट मिले थे जिसमें तालिबान के तरफ से किसी बड़ी आतंकी हमले की साजिश का खुलासा किया गया था.

रिपोर्ट:-भास्कर तिवारी

Loading...

Related Posts