July 2, 2020
Top News मनोरंजन

गोरे रंग के कारण ‘भाबीजी घर पर हैं’ की फेम को नहीं मिला इंटरनेशनल प्रोजेक्ट्स में काम

मुंबई: गोरा कौन नहीं होना चाहता है… गोर होने के लिए देशभर में इतनी क्रीम और तरह तरह लेप और न जाने क्या क्या कबाड़ बिकता है. लेकिन कभी कभार यह गोरा होना भी काफी कष्टदायी हो जाता है. ऐसा ही कुछ ‘भाबीजी घर पर हैं’ की फेम सौम्या टंडन के साथ हुआ है.

बतादें कि ‘भाबीजी घर पर हैं में अनीता भाभी का किरदार निभाने वाली सौम्या टंडन का ज्यादा गोरा होना उनके लिए परेशानी बन चूका है. इतना ही ज्यादा गोर होने के कारण उन्हें इंटरनेशनल प्रोजेक्ट्स में काम ही नहीं दिया गया. सौम्या टंडन को ऑडिशन के दौरान यह कहकर काम देने से मना कर दिया गया की आप तो गोरी हैं. सौम्या ने कहा, ‘वो ये यकीन ही नहीं कर रहे थे की मैं इंडिया की हूं और इंडिया की लड़की इतनी गोरी हो सकती है. उन्हें लगता है कि अमेरिका, लंदन और वेस्ट की लडकियां ही गोरी हो सकती हैं.

तमिलनाडु: नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन में बॉयलर ब्लास्ट, एक की मौत-17 घायल

Loading...

उन्होंने कहा कि अगर वो इंडियन लड़की कास्ट करेंगे तो ब्राउन स्किन की लड़की ही कास्ट करेंगे. उन्होंने कहा कि दुनिया की नज़र में हम कभी भी इंडियन को गोरा नहीं दिखाएंगे. इनफैक्ट आप लोगों ने भी देखा होगा की अक्सर जो हमारे इंडियन एक्टर्स हैं जो बाहर इंटरनेशनल फिल्मों या शोज में काम करते हैं वो ब्राउन स्किन के ही होते हैं. ये जो सोच है उनकी की ब्राउन स्किन सिर्फ इंडियन, बंग्लादेशी या पाकिस्तानी ही होते हैं. इस तरह की सोच रखना या स्टीरियोटाइप में बांध देना गलत है.”

ऐप बैन होने से बौखलाए चीनी पत्रकार ने कही ऐसी बात: तो महिंद्रा बोले- हमें उकसाने के लिए शुक्रिया 

आगे सौम्या ने कहा, ‘हमारे देश में ये जो सोच है कि लड़की गोरी होती है तो ही सुन्दर होती है, वो गलत है. सच तो ये है कि हर रंग खूबसूरत होता है. विदेश के लोगों को नहीं पता है कि हमारे देश में जो नॉर्थ इंडिया है जैसे पंजाब साइड हो गया, हरियाणा हो गया और कश्मीर हो गया, वहां की लड़कियां गोरी होती हैं. और हमारी बहुत सारी अभिनेत्रियां भी हैं जो गोरे रंग की हैं. तो ये स्टीरियोटाइप जो है वो गलत है. हर रंग खूबसूरत होता है और ज़रूरी नहीं है कि हर इंडियन लड़की ब्राउन हो.” आपको जानकारी के लिए बतादें कि ‘भाबीजी घर पर हैं’ की की शूटिंग शुरू हो चुकी है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply