June 17, 2019
खेल मुख्य खबरें

विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

डेस्क: भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आगामी विश्व कप 2019 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम का एलान कर दिया है. वैसे कोर की टीम की घोषणा पहले ही हो चुकी थी, लेकिन दो खिलाड़ियों को लेकर जारी माथापच्ची अब खत्म हो गयी है.

बतादें कि सोमवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने विश्व कप 2019 को लेकर टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. सोमवार को मुंबई में हुई चयनकर्ताओं की बैठक में विराट कोहली की कप्‍तानी में 15 खिलाड़ि‍यों के नाम जारी किए गए हैं. चयनकर्ताओं ने 15 सदस्यीय टीम में दिनेश कार्तिक और रवींद्र जडेजा शामिल किया है, जबकि अंबाती रायडू और रिषभ पंत को टीम में जगह नहीं मिली है. चयनसमिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने बताया कि कप्‍तान विराट कोहली को चुना गया है.

रोहित शर्मा को उपकप्‍तानी सौंपी गई है. इसके अलावा टीम में पांच विशेषज्ञ बल्‍लेबाज, दो विकेटकीपर-बल्‍लेबाज, तीन स्पिनर, दो सीम ऑलराउंडर और तीन तेज गेंदबाज शामिल हैं. विश्वकप के लिए बनी टीम में मुख्य बल्लेबाज के रूप में विराट कोहली, रोहित शर्मा, केदार जाधव, शिखर धवन और केएल राहुल हैं.

Loading...

Photo Credit: BCCI Twitter

Photo Credit: BCCI Twitter

वहीं विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में एमएस धोनी और दिनेश कार्तिक शामिल हैं तो युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा पर स्पिन के रूप में जगह मिली है, जबकि मोहम्‍मद शमी, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, विजय शंकर, हार्दिक पंड्या को तेज गेंदबाजी के लिए शामिल किया गया है. आपको बतादें कि विश्व कप 2019 इंग्लैंड में 30 मई से खेला जाएगा.

Loading...

Related Posts