July 6, 2020
Top News अंतरराष्ट्रीय

‘लिबरेशन आर्मी’ ने ली PAK स्टॉक एक्सचेंज इमारत में आतंकी हमले की जिम्मेदारी

कराची: पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी कराची में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की इमारत में हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) के एक बिग्रेड ने ली है. सोमवार को कराची में स्थित इमारत में अंधाधुंध फायरिंग करते हुए आतंकी घुस गये थे. जिसमें पाँच आम नागरिकों की मौत हो गयी थी. वहीँ पाकिस्तानी सुरक्षाबलों में कुछ ही देर में चारो आतंकियों को मार गिराया था.

पाकिस्तान के कराची स्थित पाकिस्तानी स्टॉक एक्सचेंज की इमारत में हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) ने ली है. बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) के माजिद बिग्रेड ने इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है. सोमवार को चार आतंकी इमारात में घुस गये थे. जिन्हें बाद में सुरक्षाबलों ने मार गिराया था. बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए)के माजिद बिग्रेड ने जिम्मेदारी लेते हुए है कि कि सभी आतंकी सुसाइड बॉम्बर थे. सोमवार को कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला हुआ.

Loading...

गलवान घाटी में हुई झड़प पर पूर्व सेना प्रमुख का बड़ा खुलासा: चीनी सेना के कैंप में लगी थी आग  

चार आतंकी पार्किंग एरिया में फायरिंग करते हुए और उन्हें मेन गेट पर ग्रेनेड हमला किया. इस दौरान सुरक्षाबलों से संघर्ष में दो आतंकी मारे गए. कुछ देर बाद बाकी बचे दोनों आतंकियों को भी कराची पुलिस और पाकिस्तानी रेंजर्स ने मार गिराया. इस दौरान आतंकियों की ओर से हुई फायरिंग में छह लोगों की भी जान चली गयी.  इसमें चार गार्ड और एक पुलिसकर्मी शामिल है.

भारतीय रेलवे में 2792 पदों पर भर्ती: जानिए अपनी ‘फ्यूचर जॉब’ की सारी डिटेल…

सोमवार को हुए आतंकी हमले के बाद से कराची के इस इकाले को खाली करवाकर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. बतादें कि स्टॉक एक्सचेंज में आतंकी हमले की जिम्मेदारी लेने वाला बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) संगठन बलूचिस्तान की पाकिस्तानी से आजादी के लिए लड़ाई लड़ रहा है. यह आतंकी संगठन साल 2000 में सुर्ख़ियों में आया था जब इसने पाकिस्तान में कई जगह सिलसिलेवार तरीके से हमला किया था.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply