March 26, 2019
अन्य राजनीति

‘40 विधायकों के साथ बीजेपी सीएम कांग्रेस में शामिल हो जाएँ’

असम: पूर्वोत्तर राज्य असम में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है. असम में बीजेपी ने गठबंधन की सरकार चल रही है और सर्वानन्द सोनोवाल सीएम हैं. लेकिन उनकी बनी बनाई सरकार को कांग्रेस के एक नेता ने उन्हें कांग्रेस में शामिल होने को कह दिया है.

Loading...

बतादें कि एक मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार असम कांग्रेस के नेता देबब्रत सैकिया ने मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल को बीजेपी छोड़कर कांग्रेस पार्टी में शामिल होने को कहा है. एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक असम विधानसभा में नेता विपक्ष देबब्रत सैकिया ने एक स्थानीय टीवी चैनल से कहा, ‘विरोध-प्रदर्शनों को बढ़ावा दे रहे नागरिकता संधोधन विधेयक के चलते राज्य में पैदा हुए मौजूदा हालात के मद्देनजर सर्बानंद सोनोवाल को बीजेपी छोड़ देनी चाहिए और कम से कम अपने 40 विधायकों के साथ बाहर आ जाना चाहिए.’

सपा-बसपा का गठबंधन, 38-38 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, 2 सीटों का इस पार्टी को ऑफर

आगे कांग्रेस नेता ने कहा कि, ‘हम सोनोवाल को ही फिर से असम का मुख्यमंत्री बनवा देंगे. दरअसल असम में 126 सदस्यों वाले विधानसभा में कांग्रेस के पास 25 सीटें ही हैं. वहीँ बीजेपी के पास 62 सदस्य है. बीजेपी ने असम में बीपीएफ के साथ मिलकर सरकार बनायी हुयी है.

हार्दिक-राहुल सस्पेंड, इसके साथ ही हुई एक और बड़ी कार्रवाई…

आपको जानकारी के लिए बता दें कि असम में नागरिकता संशोधन विधेयक (एनआरसी बिल) को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है. इसी को लेकर असम गण परिषद (एजीपी) ने भी बीजेपी का साथ छोड़ दिया था.

Loading...

Related Posts