Saturday, July 24, 2021

मेहनत के दम पर खुद का मुकाम बनाना चाहती हूं – शिखा स्वरूप

राष्ट्रीय

आज के समय में बेटियां अपनी मेहनत और काबिलियत से सफलता की नई इबारत लिख रही हैं.  इसी कड़ी में नाम आता शिखा स्वरूप का क्योंकि शिखा की पहचान अब देश के अंदर तक ही नहीं बल्कि देश के बाहर भी है. जी हां शिखा को अभी एशिया वूमन पर्सनैलिटी अवॉर्ड ऑफ़ द इयर 2020/21 से सम्मानित किया गया है. आपको बता दें कि इस पुरस्कार के लिए 53 अवॉर्डी शामिल थे जिसमें एक शिखा भी थीं.

अभी हाल ही में शिखा ने इंस्टाग्राम मॉडलिंग कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया flawless प्रिंसेस का खिताब हासिल किया. इतना ही नहीं गोल्डी मसाला के तरफ से आयोजित आल इंडिया मुक़ाबले में जिसमें अपनी कहानी सुनानी थी.

इस मुकाबले में 150 लोगों ने हिस्सा लिया था. जिसमें सेंट्रल इंडिया से शिखा शॉर्ट लिस्टेड हुई. इतना ही नहीं शिखा ने इंस्टाग्राम पर फस्ट रनरअप रहीं.

अगर बात करें शिखा की सफलताओ की इसी साल में रेमार्कबल वूमन अवॉर्ड 2021 को जीता. इतना ही नहीं बेस्ट अचीवर्स अवॉर्ड 2021 फॉर टैलेंटेड वूमन अवॉर्ड को भी हासिल किया.

हालांकि शिखा ने हमें बताया कि वो आगे भी इसी तरह मेहनत करती रहेंगी और अपना और अपने फैमिली का नाम रोशन करती रहेंगी. शिखा ने बताया उनकी फैमिली उनको काफी सपोर्ट करती है.

शिखा ने बताया साल 2014 में मेरी मां की मौत कैंसर से हो गई थी. उसके बाद शिखा के ऊपर काफी काफी सारी जिम्मेदारी आ गई थी. उस समय शिखा को खुद का और फैमली का ध्यान रखना था और मैंने इस जिम्मेदारी को अच्छे से निभाया.

हालांकि उसी जिम्मेदारी भरे समय पर मॉडलिंग भी शुरू की और उस समय शिखा के पापा ने शिखा को बहुत सपोर्ट किया और फिर शिखा ने अपने मॉडलिंग की शुरुआत मिस लखनऊ का खिताब जीतकर किया.

उसके बाद शिखा एक के बाद एक सफलता की सीढ़ी चढ़ती गई. हालांकि शिखा शादी के कुछ समय बाद तक मॉडलिंग से दूर थीं लेकिन अब फिर से  एक नई सफलता की कहानी लिखने को तैयार हैं. शिखा ने हमसे बात करते हुए बताया कि जो भी मौके मिलते जाएंगे हम उन मौकों के जरिए अपनी पहचान को और मजबूत करते जाएंगे.

महिलाओं के क्या कहती हैं शिखा

आज के समय में महिलाओं को मैं यही संदेश देना चाहती हूं कि अब समय आ गया है खुद की पहचान बनाने का. अब महिलाएं चारदीवारी से निकल कर खुद की पहचान बना रहीं हैं पुरुषों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने के लिए तैयार हैं.

मैंने खुद ना जाने कितनी चुनौतियों का सामना किया है लेकिन आज के समय में खुद का एक मुकाम बनाया है तो बस रुकना नहीं है और आगे बढ़ते जाना है.

Bhaskar Tiwari

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -




Latest News