August 11, 2020
Headlines राजनीति

राजस्थान सियासी कलह: सीएम अशोक की बैठक शुरू, पहुंचे 90 विधायक

जयपुर: राजस्थान की कांग्रेस सरकार संकट में है. पिछले कई दिनों से सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चला आ रहा मनमुटाव पर कलह में बदल गया है. सचिन पायलट के बदले सुर से राजस्थान की कांग्रेस सरकार संकट में आ गयी है. उधर सोमवार को सीएम अशोक गहलोत की अगुवाई में विधायकों की बैठक हो रही है.

बतादें की अपनी ही सरकार और सीएम अशोक गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले सचिन पायलट और सीएम गहलोत के बीच तनातनी बढ़ गयी है. इसी राज्य में कांग्रेस के सियासी समीकरण किस कदर बिगड़े हैं इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि आधी रात के बाद करीब ढ़ाई बजे दिल्ली से जयुपर पहुंचे कांग्रेस के संकटमोचक नेताओं को मीडिया के सामने आना पड़ा.

Loading...

सचिन पायलट के बगावती सुरों ने राज्य की अशोक गहलोत सरकार की कुर्सी हिला दी है. उधर सोमवार को हो रही सीएम अशोक गहलोत के साथ विधायकों की बैठक में 90 विधायकों में पहुँचने की बात कही जा रही है, जबकि अशोक गहलोत सरकार को अल्पमत की सरकार कहने वाले सचिन पायलट का दावा है कि उनके साथ 30 विधायक है जोकि कभी भी अशोक गहलोत सरकार से समर्थन वापस ले सकते हैं.

ऐसे में कांग्रेस हाईकमान से लेकर राज्य स्तरीय नेता सभी विधायकों एक साथ कर सरकार बचाने की कोशिशों में लगे ही है. फिलहाल अभी बैठक जारी है. इस बैठक के बाद ही अशोक गहलोत सारी स्थितियों को सा फ करेंगे. 200 सदस्यों वाली राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के पास 107 सीटें हैं.

 

Loading...

Related Posts

Leave a Reply