Thursday, July 29, 2021

सचिन टीम में रहेंगे या होंगे ‘आउट’: राजस्थान की सियासत में सब कुछ असमान्य

राष्ट्रीय

राजस्थान में कांग्रेस पार्टी और सरकार में छिड़े अंतर्कलह का अभी तक कोई समाधान नहीं निकला है. राज्य के सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस पार्टी के दिग्गज युवा नेता सचिन पायलट के बीच पिछले लम्बे समय से जारी पॉवर की लड़ाई में लगातार कांग्रेस की भद्द पिट रही है.

बतादें कि पिछले लम्बे समय से राजस्थान की सरकार और कांग्रेस पार्टी में उथल पुथल जारी है. पॉवर शेयरिंग की लड़ाई में पिछले साल कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार तक हिल चुकी थी जब कांग्रेस के युवा नेता और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के गुट ने बगावत के सुर अपना लिए थे. ऐसे में तब से लेकर अभी तक कांग्रेस में कुछ भी शांत नहीं हुआ बस उसे आगे बढाया जा रहा है. इसी बीच पिछले ही दिनों राज्य के सीएम अशोक गहलोत काम पर लौटे तो राज्य में फिर से सियासी गहमी बढ़नी लगी है.

सचिन पायलट गुट लगातार सीएम पर राजनितिक नियुक्तियों की करने की मांग कर रहा है. साथ ही सचिन के गुट का आरोप है की सीएम अशोक उनकी मांगों को नजरअंदाज कर रहे हैं. राजस्थान में चुनाव परिणाम आने के बाद से ही सियासी घमासान जारी है. कांग्रेस आलाकमान ने युवा नेता को दरकिनार कर अशोक गहलोत को सीएम की कुर्सी पर बैठना उचित समझा जिसके बाद से ही सचिन का गुट अशोक से खार खाए हुए हैं. कल हुई निदर्ली (बसपा से आये हुए) विधायकों के साथ बैठक में भी सचिन का मुद्दा छाया रहा. जहाँ विधायको ने अशोक गहलोत सरकार को राहत देते हुए कहा की सचिन पायलट की आलोचना कर डाली.

कांग्रेस नेता सयंम लोढ़ा ने बैठक के बाद कहा की सचिन पायलट ने कभी संघर्ष नहीं किया. उन्हें राजेश पायलट के घर में पैदा होने का लाभ मिल रहा है. वरना हार जाने के बाद भी भला किसी को प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठाया जाता है. फिलहाल कांग्रेस में जारी लड़ाई अब चरम पर है और सचिन पायलट को लेकर कई कयास लगाये जा रहे हैं. देखना होगा कि कांग्रेस में जारी यह लड़ाई का अंत कैसा होता है.

महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए JOURNALIST INDIA के साथ जुड़े रहिये.

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -




Latest News