January 18, 2020
उत्तर प्रदेश

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अराजक तत्वों ने की तोड़फोड़

डेस्क: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में कुछ अराजक तत्व लगातार तोड़फोड़ कर रहे हैं. जिससे पठन-पाठन विपरीत रूप से प्रभावित हो रहा है. यह सभी विश्वविद्यालय के आपराधिक मामलों में नामित है तथा कुछ बाहरी लोग भी इस पूरे अराजकता में शामिल हुए हैं.

जिससे पूरे विश्वविद्यालय में डर एवं आतंक का माहौल लगातार बना हुआ है. विगत 15 अक्टूबर को अराजक तत्वों ने आधा दर्जन से अधिक सीनियर प्रोफेसरों के वाहनों को क्षतिग्रस्त किया. जिससे उनको भारी नुकसान हुआ यहां तक कि विश्वविद्यालय के विभागों में लगे हुए सरकारी संपत्तियों का भी नुकसान किया. इन सभी घटनाओं के पीछे कुछ तथाकथित कुटिल मानसिकता के सेवानिवृत्त शिक्षक भी आग में घी का काम कर रहे हैं और अपनी राजनीतिक रोटियां सेक रहे हैं.

Loading...

यह सभी गैर सामाजिक तत्व विश्वविद्यालय परिसर में भय एवं आतंक का वातावरण बनाकर छात्र परिषद में आम छात्रों की भागीदारी ना हो इस पर जोर दे रहे हैं तथा प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से विश्वविद्यालय प्रशासन के प्रयासों को हतोत्साहित करने एवं परिसर में अशांति का माहौल बनाए रखने का लगातार प्रयास कर रहे है. यह सिलसिला यहीं ना रुक कर छात्र परिषद में आवेदन करने वाले छात्र छात्राओं एवं शिक्षकों को खुली धमकी दे रहे हैं.

ऐसी स्थिति में इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पठन-पाठन एवं शोध कार्य विपरीत रूप से प्रभावित हो रहा है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply