June 19, 2019
मुख्य खबरें विदेश

दुबई: बस दुर्घटना में कम से कम आठ भारतीयों की मौत

दुबई: संयुक्त अरब अमीरात के पास एक बड़ा बस हादसा हुआ है. जिसमें 17 लोगों के मारे जाने की खबर है. जिसमें कम से कम आठ भारतीय नागरिक भी शामिल हैं. यह लोग ओमान से ईद की छुट्टियाँ बिताकर वापस लौट रहे थे.

बतादें कि संयुक्त अरब अमीरात और ओमान के बीच एक बड़ा बस हादसा हुआ है. जिसमें 17 लोगों की जान चली गयी है. इस बस हादसे में कम से कम आठ भारतीय लोग भी मारे गये हैं. जोकि ईद की छुट्टियाँ बिताकर वापस लौट रहे थे. दुबई की मीडिया के अनुसार भारतीय यह बस हादसा ओमान के पास मस्कट में हुआ है. बस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. रिपोर्ट के अनुसार कई देशों के करीब 31 नागरिक ओमान से ईद की छुट्टियाँ मनाकर वापस लौ रहे थे.

यहाँ भारतीय वाणिज्य दूतावास ने बस हादसे में भारतीय नागरिकों के मरने की पुष्टि करते हुए कहा हैं कि, इस बस हादसे में आठ भारतीय नागरिक भी मारे गये हैं. दूतावास की ओर से कहा गया है कि, दुख के साथ यह सूचित करता हूं कि स्थानीय अधिकारियों और संबंधियों के मुताबिक अब तक दुबई बस एक्सीडेंट में आठ भारतीयों की मौत हो गई है.

वाणिज्य दूतावास कुछ मृत के परिजनों के साथ संपर्क में है और कुछ अन्य की विस्तृत जानकारी की इंतजार कर रहे हैं, ताकि बाकी परिवारों को सूचित की जा सके. एक न्यूज़ एजेंसी ने एक अधिकारियों के हवाले से लिखा है कि, बस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. वहीँ कई मामूली घयाल लोगों को शुरुआती इलाज के बाद छुट्टी दे दी गयी है. जिसमें चार भारतीयों भी शामिल हैं.

कैसे हुआ हादसा

Loading...

गुरुवार शाम सात बजे के लगभग सयुक्त अरब अमीरात और ओमान की राजधानी मस्कट के बीच शेख मोहम्मद बिन जायद रोड पर आ रही बस एक साइन बोर्ड से टकरा गई. जिससे यह हादसा हो गया. हालाँकि अभी पुलिस का यह मानना है कि यह हादसा ड्राइवर की लापरवाही से हुआ प्रतीत होता है.

Loading...

Related Posts