May 23, 2019
ऑफबीट

बैठक में एपल के सीईओ टिम कुक को ‘टिम एपल’ कहकर बुलाने लगे राष्ट्रपति ट्रंप

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कई बार अपनी गलतियों को एलकार चर्चा में आ चुके हैं. ऐसा ही एकबार फिर से हुआ है जब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी एपल के सीईओ का नाम तक भूल गये.

बतादें कि एक एक मीटिंग के दौरान अमेरिकी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी एपल के सीईओ टिम कुक का नाम भूल गए. पूरा मामल बुधवार का है जब व्हाइट हाउस में अमेरिकन वर्कफोर्स पॉलिसी एडवाइजरी बोर्ड की बैठक चल रही थी. इस दौरान बैठक में टिम भी पहुंचे हुए थे. जहाँ ट्रंप ने उन्हें टिम एपल कह दिया. ट्रंप ने कहा, “टिम आप सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ रहे हैं. आप चीजों को वैसे ही कर रहे हैं जैसा मैं शुरुआत से चाहता था.

आपने हमारे देश में बड़ा निवेश किया है. हम इसकी तारीफ करते हैं, टिम एपल.” वहीँ उनकी इस हरकत के बाद लोगों ने उनका माज भी उड़ाया जा रहा है. ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा है- ‘टिम एपल – प्रेसिडेंट ऑरेंज’ लिखकर उनका मजाक भी उड़ाया. इससे पहले ‘दक्षिण एशिया पर एक चर्चा के दौरान ट्रंप के सलाहकार एक मैप लेकर आए जिसमें अफगानिस्तान से लेकर बांग्लादेश तक सभी देशों को दर्शाया गया था.

Loading...

जहाँ ट्रंप ने नक्शे की ओर ऊंगली करके कहा कि वे यह जानते हैं कि नेपाल, भारत का हिस्सा है, इस पर उन्हें बताया गया कि नेपाल एक स्वतंत्र देश है. इसी तरह उन्होंने भूटान को भी भारत का हिस्सा बताया था, इतना ही नहीं उन्होंने नेपाल को ‘निप्पल’ (Nipple) और भूटान को ‘बुटॉन (Button) कह कर संबोधित किया.

Loading...

Related Posts