March 25, 2019
देश बड़ी खबर

आलोक वर्मा की हुई ‘परमानेंट’ छुट्टी, CBI प्रमुख पद से हटाये गये

नई दिल्ली: CBI चीफ आलोक वर्मा को हटा दिया गया है. गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी के नेत्रत्व में हुई SPM की बैठके के बाद यह फैसला लिया गया है. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने उनको सरकार द्वारा छुट्टी पर भेजे जाने के फैसले को रद्द कर दिया था.

Loading...

बतादें कि गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हुई सेलेक्शन कमेटी की बैठक के बाद आलोक वर्मा को सीबीआई डायरेक्टर के पद से हटा दिया गया है. सेलेक्शन पैनल की बैठक के बाद आलोक वर्मा का तबादला कर दिया गया. इस सिलेक्शन पैनल कमेटी की बैठक में पीएम मोदी, लोकसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और जस्टिस एके सीकरी शामिल थे.

कमेटी को एक हफ़्ते में तय करना था कि आलोक वर्मा को हटाया जाए या नहीं, लेकिन उसने आज ही अपना फैसला सुना दिया. दरअसल आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना के विवाद के सामने आने के बाद केंद्र सरकार ने दोनों छुट्टी पर भेज दिया था. जिसके बाद नागेश्वर राव को सीबीआई का नया चीफ बनाया गया था.

सवर्ण आरक्षण: राज्यसभा से भी पास हुआ बिल

मीडिया में जारी खबरों के अनुसार सेलेक्शन कमेटी की बैठक में आलोक वर्मा को हटाए जाने पर एकराय नहीं थी. मल्लिकार्जुन खड़गे इसपर सहमत नहीं थे. उसके बाद भी आलोक वर्मा को हटा दिया गया है. जारी रिपोर्ट में बताया गया है 1979 बैच के एजीएमयूटी कैडर के आईपीएस अधिकारी वर्मा को भ्रष्टाचार और कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही के आरोप में पद से हटाया गया.

इसके साथ ही एजेंसी के इतिहास में इस तरह की कार्रवाई का सामना करने वाले वह सीबीआई के पहले प्रमुख बन गए हैं.

Loading...

Related Posts