April 6, 2020
Headlines उत्तर प्रदेश

आजम खान को बड़ा झटका: HC ने रद्द की बेटे की विधायकी  

डेस्क: तमाम आरोपों में घिरे चल रहे समाजवादी पार्टी के रामपुर से सांसद आजम खान को आज एक और बड़ा झटका अलग है. सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की विधायकी को रद्द कर दिया है. आजम खान के साथ साथ समाजवादी पार्टी को भी बड़ा झटका है. यह अब्दुल्ला आजम समाजवादी पार्टी से ही विधायक थे.

बतादें कि चुनाव लड़ने के दौरान उम्र को लेकर सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ उत्तर परदेश हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला लिया है. सोमवार को हाईकोर्ट ने समाजवादी पार्टी के के सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम का निर्वाचन रद्द कर दिया है. अब्दुल्ला आजम के खिलाफ बसपा उम्मीदवार रहे नवाब काजिम अली ने शिकायत दर्ज की थी. जिसमें कहा गया था कि अब्दुल्ला आजम ने फर्जी दस्तावेजों के जरिये गलत उम्र बताकर चुनाव लड़ा था.

Loading...

UP: लखनऊ के नदवा कॉलेज में मुस्लिम छात्रों का विरोध प्रदर्शन, पुलिस पर किया पथराव

अब्दुल्ला पर फर्जी दस्तावेज लगाकर चुनाव लड़ने का आरोप लगाया गया था. जिसके बाद इस मामले पर आज हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है. कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई 27 सितम्बर को पूरी कर फैसला सुरक्षित रख लिया था. आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम ने साल 2017 यूपी विधानसभा चुनाव में रामपुर क्षेत्र की स्वार विधानसभा सीट से चुनाव जीता था.

जामिया हिंसा: सुबह होते ही घर वापस जाने लगे छात्र…

वहीँ रामपुर सीट से खुद आजम खान ने चुनाव जीता था. लेकिन साल 2019 के लोकसभा चुनाव में आज खान ने रामपुर लोकसभा से चुनाव लड़ा और संसद पहुंचे. वहीँ आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के चुनाव जीतने के बाद इसी साल जनवरी में एक शिकायत पर आजम खान के पूरे परिवार के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. शिकायत में आजम खां के बेटे विधायक अब्दुला आजम पर दो जन्म प्रमाणपत्र बनवाने का आरोप लगाया था.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply