August 11, 2020
Headlines उत्तर प्रदेश

तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले: यूपी में 13 जुलाई तक लॉकडाउन…

लखनऊ: देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में यूपी में भी कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृद्धि को देखते ही उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार रात दस बजे से लॉकडाउन की घोषणा की है. इस लॉकडाउन के दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर किसी भी तरह की छूट नहीं होगी.

बतादें कि देश में कोरोना वायरस  के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 8 लाख पार हो चुकी है. जबकि मरने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है. जबकि उत्तर प्रदेश में भी 32 हजार से अधिक कोरोना वायरस के मामले आ चुके हैं. ऐसे में उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन लागू हो गया है.

पहले सरेंडर, फिर एक्सीडेंट, फिर घायल हुआ, फिर हथियार छीने, फिर एनकाउंटर में मारा गया…

Loading...

शुक्रवार रात दस बजे से लॉकडाउन लगाया गया है जोकि 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. यह लॉकडाउन 4 की तरह होगा जहाँ  धार्मिक स्थल, अस्पताल और जरूरी सामान की दुकानें खुली रहेंगी. साथ ही लोगों से अपील की गयी है कि वह बिना कारण घर से न निकले. हालाँकि इस लॉकडाउन में आने जाने पर कोई पाबन्दी नहीं है. इस दौरान मालवाहक वाहनों के आवागमन पर कोई रोक नहीं होगी. नेशनल और स्टेट हाइवे पर वाहनों की आवाजाही जारी रहेगी. रेलवे का आवागमन भी पहले की तरह रहेगा.

यूपी परिवहन की बसें भी चलती रहेंगी. घरेलू हवाई सेवाएं पहले की तरह जारी रहेंगी. इसके अलावा एक्सप्रेस वे, पुल और सड़कों से जुड़े निर्माण कार्य जारी रहेंगे.

आपको जानकारी के लिए बतादें कि शुक्रवार को ही प्रदेश में कोरोना के रिकॉर्ड 1347 नए केस सामने आए हैं. जबकि 27 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना से पीड़ितों की संख्या 32 हजार पार हो चुकी हो है. जबकि मरने वालों का बढ़कर 889 हो गया अहै. राज्य में अभी भी 11024 एक्टिव केस हैं.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply