July 2, 2020
Headlines राष्ट्रीय

बिटिया के दरिंदों को माफ़ करेंगी निर्भया की माँ: जानिए क्या कहा…

नई दिल्ली: निर्भया गैंगरेप मामले में दिन प्रतिदिन कोर्ट में सुनवाई चल रही है. निर्भया के दोषियों को फांसी की सज़ा सुनाये जाने के बाद भी कोर्ट के दांव और पेचीदगियों के कारण अभी तक निर्भया के दोषियों को फांसी पर नहीं लटकाया जा सका है. इसी बीच निर्भया के हैवानों को माफ़ करने की मांग की गयी है. जिसपर निर्भया की माँ ने खरा जवाब दिया है.

बतादें कि देश की जानी मानी वकील इंदिरा जयसिंह ने निर्भया गैंगरेप कांड के सभी दोषियों को माफ़ करने की मांग की है. यह मांग उन्होंने निर्भया की माँ आशा देवी से ही है जोकि पिछले सात सालों ने अपनी बेटी को न्याय दिलाने के लिए दर दर भटक रही हैं. इंदिरा जयसिंह ने कहा कि वे आशा देवी के दर्द और वेदना को समझती हैं, लेकिन मृत्युदंड के खिलाफ हैं.

राजस्थान की गहलोत सरकार का बड़ा फैसला: PAK से आए हिंदू शरणार्थियों को आधी कीमत पर मिलेगी जमीन

आगे वकील ने कहा कि उन्हें कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की तरह राजीव गांधी के हत्याकांड में शामिल नलिनी को माफ़ कर दिया वैसे ही निर्भया के हैवानों को भी मिली फांसी की सज़ा को माफ़ कर देना चाहिए. वकील की इस अपील पर निर्भया की मां आशा देवी भड़क गयी हैं. उन्होंने कहा कि इंदिरा जय सिंह उन्हें सलाह देने वाली कौन होती हैं? उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की वजह से ही रेप पीड़ितों के साथ इंसाफ नहीं हो पाता है.

Loading...

पिछले सात सालों से हर रोज निर्भया की माँ आशा देवी अपनी बेटी के हत्यारों को सज़ा दिलाने के लिए लड़ रहीं हैं. जब दोषियों को फांसी की तख्ते पर पहुंचाने का समय आ गयी है तो कोई उन्हें माफ़ कर देने की अपील करने लगा है. आपको जानकारी के लिए बतादें कि दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया गैंगरेप केस के चारों दोषियों को अब 1 फरवरी का डेथ वारंट जारी किया है. इससे पीला कोर्ट ने सभी चारों दोषियों को 22 जनवरी का डेथ वारंट जारी किया था. जिसके बाद एक दोषी ने हाईकोर्ट में डेथ वारंट के खिलाफ अर्जी दी थी. जिसपर कोर्ट ने अर्जी को अस्वीकार कर दिया था लेकिन इस प्रक्रिया में कोर्ट ने उसे 14 दिन का समय दे दिया था. जिसके बाद पटियाला कोर्ट के 22 जनवरी वाले डेथवारंट के तय समय पर फांसी की संभावना ख़त्म हो गयी थी. उधर राष्ट्रपति ने मुकेश की दया याचिका दायर को खारिज कर दी है. जिसके बाद कोर्ट ने सभी दोषियों के लिए नया डेथ वारंट जारी किया है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply