May 23, 2019
उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

स्ट्रांग रूम से गाड़ियों में भर कर EVM मशीन निकालने की कोशिश: विपक्ष का हंगामा

सिद्धार्थनगर/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के जिला सिद्धार्थनगर की डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र में स्ट्रांग रूम से ईवीएम मशीन को कारों में भरकर निकालने की कोशिश का मामला सामने आया है. जिसके बाद विपक्षी दलों ने हंगामा शुरू कर दिया है.

दरअसल जिला सिद्धार्थनगर की डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र में मतदान के बाद ईवीएम मशीन के लिए बनाए गये स्ट्रांग रूम से मंगलवार को ईवीएम मशीन को गाड़ियों में भरकर निकालने की कोशिश की खबर आ रही है. सिद्धार्थनगर की डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र में 12 मई को मतदान हुआ था. जिसके बाद जनपद मुख्यालय के नवीन मंडी में बने स्ट्रांग रूम से ईवीएम मशीन को कड़ी सुरक्षा के बीच रखवाया गया था, लेकिन मंगलवार को दोपहर कम से कम तीन से चार गाड़ियों में कई ईवीएम मशीनों को निकालने की कोशिश की गयी.

वहीँ विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं को भनक लगने के बाद जबरदस्त हंगामें के बाद सभी गाड़ियों को रोक लिया.

जिसके बाद सपा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ईवीएम से भरी गाड़ियों को रोक कर प्रदर्शन शुरू कर दिया है. गठबंधन कार्यकर्ताओ ने आरोप लगाया गया है कि प्रशासन ईवीएम बदल कर चुनाव परिणाम प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है और यह सब सत्ता पक्ष के इशारे पर हो रहा है.

फिलहाल ईवीएम को स्ट्रांग रूम से निकालने की घटना पर अनाधिकारिक रूप से प्रशासन के हवाले से बताया गया है कि स्ट्रांग रूम से उन मशीनों को कलेक्ट्रेट ले जाया जा रहा है.

जोकि मतदान के दौरान अनयूज्ड थीं. वहीँ हमारी ओर से भी इस घटना पर जिलाधिकारी से संपर्क करने की कोशिश की गयी लेकिन बात नहीं हो सकी है.

वहीँ ईवीएम को ले जाने का मामला काफी तूल पकड़ गया है. गठबंधन और कांग्रेस के कार्यकर्त्ता प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. आपको जानकारी के लिए बतादें कि छठे चरण के तहत सिद्धार्थनगर की डुमरियागंज लोकसभा सहित 59 सीटों पर मतदान हुआ था. वहीँ सातवें और आखिरी चरण के लिए 19 मई को मतदान किया जाएगा और 23 मई को परिणाम सामने आएगा.

Loading...

रिपोर्ट-इब्राहिम  

Loading...

Related Posts