April 23, 2019
मनोरंजन

फिल्म में काम के नाम पर प्रोड्यूसर ने एक्ट्रेस से कहा: मेरे साथ ‘एक रात’ बिताओ

मुंबई: बॉलीवुड में कास्टिंग काउच को और पिछले साल चले मीटू कैम्पेन के समय कई बड़े खुलासे हो चुके थे. जहाँ अभिनेत्रियों ने अपने साथ हुई यौन उत्पीड़न की घटनाओं को लेकर लिखा. जिसके बाद कई लोगों के खिलाफ मामले भी दर्ज किये गये.

वहीँ अब एक मराठी एक्ट्रेस ने भी अपने साथ घटी एक आप्बीते को सोशल मीडिया पर शेयर किया है. मराठी एक्ट्रेस श्रुति मराठे अपने साथ हुई एक ऐसी ही घटना का जिक्र किया है. एक्ट्रेस श्रुति ने बताया कि, “एक बार एक फिल्म निर्माता ने मुझे फिल्म में लीड रोल ऑफर किया था.

पहले मुझे वह काफी प्रोफेशनल लगे मगर बाद में उन्होंने ‘समझौता’ और ‘एक रात सतह बिताने’ जैसे शब्दों का प्रयोग किया.”  जिसके बाद मराठी एक्ट्रेस को फिल्म छोड़ने तक का दवाब पड़ गया था. एक्ट्रेस के पास समझौता या फिल्म छोड़ने जैसी सिचुएशन बना दी गयी. उसके बाद भी श्रुति मराठे ने हार नहीं मानी. आगे श्रुति ने बताया कि, “मैं इस बात को इस तरह जाने नहीं दे सकती थी. मैंने उससे कहा… अगर आप मुझे अपने साथ सुलाना चाहते हैं..तो आप हीरो को किसके साथ सुला रहे हैं. वो चौंक गया था.

मैंने और लोगों को उनके व्यवहार के बारे में बताया और उन्होंने उसे फिल्म छोड़ने को कहा. मेरे मन में उस दिन कोई डर नहीं था.. मैंने सिर्फ अपने लिए ही नहीं बल्कि हर उस माहिला के लिए आवाज उठाई जिसको सपने देखने के लिए भी जज किया जाता है.” आगे मराठी एक्ट्रेस श्रुति ने आगे कहा कि, “मेरे कपड़े मुझे डिफाइन नहीं करते हैं.

Loading...

मेरी प्रतिभा, मेरा कठिन परिश्रम और मेरी सफलता मुझे डिफाइन करती है. अब समय आ गया है जब लोगों को यह बात समझनी होगी.” दरअसल साल 2018 में मीटू कैम्पेन चला था. जहाँ कई बड़े चेहरे बेनकाब हुए थे. महिलाओं ने खुलकर अपने साथ हुई यौन शोषण की घटनाओं का खुलासा किया था.

Loading...

Related Posts